41 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
India NewsIndia-PoliticsLatest News

जारी रहेगा लॉकडाउन पर 7 जून से खुलेंगीं दुकानें-अरविंद केजरीवाल

वायस ऑफ पानीपत :-  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल पत्रकार के दौरान एलान किया कि लॉकडाउन तो 7 जून से आगे भी एक सप्ताह तक जारी रहेगा, लेकिन बाजार खुलेंगे और दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू होगा। अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि सोमवार से दफ्तर खोले जा रहे हैं। सरकारी दफ्तरों में क्लास वन और इससे ऊपर की श्रेणी के अफसर 100 फीसद आएंगे। इससे नीचे का स्टाफ 50 फीसद रहेगा। प्राइवेट दफ्तरों में 50 फीसद की अनुमति रहेगी। 

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं, संक्रमण दर पिछले कुछ दिनों से एक फीसद से नीचे है। बाजार के जुड़े संगठन बाजार खोले जाने के पक्ष में हैं। तमाम प्रस्ताव उनके पास आए हैं कि सख्त नियमों के साथ बाजार खोले जाने की अनुमति दी जाए। दिल्ली के बाजार एक माह से अधिक समय से बंद हैं। सोमवार सुबह पांच बजे लॉकडाउन समाप्त हाे रहा है। शनिवार को एलजी साहब  के नेतृत्व में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई है। इसमें तय हुआ है कि बाजारों व माल को सख्त नियमों से खोला जाएगा। आधी दुकानें एक दिन, आधी दुकानें दूसरे दिन खुलेंगी। बाजार सुबह सुबह 8 बजे से रात दस बजे तक खुलेंगे।

अरविंद केजरीवाल के बड़े एलान

ऑड-इवेन के आधार पर खुलेंगी दुकानें

क्लास वन ऑफिसर आएंगे

50 फीसद कर्मचारी के साथ निजी दफ्तर खोले जा सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो 50 फीसद पैसेंजर  के साथ दौड़ेगी

बाजार सुबह सुबह 8 बजे से रात दस बजे तक खुलेंगे।

 दिल्ली में अब संक्रमण दर एक फीसद से भी नीचे आ गई है। प्रतिदिन कोरोना के मरीज भी एक हजार से नीचे हैं। उधर बाजारों से संबंधित संगठन सख्त नियमों के साथ बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं। अनलाक को लेकर किए गए एक सर्वे में भी 74 फीसद लोगों ने दिल्ली में अनलाक किए जाने का समर्थन किया है। दिल्ली में 19 अप्रैल की रात से लाकडाउन लगा हुआ है। दिल्ली सरकार इस बात को स्पष्ट कर चुकी है कि कोरोना से लोगों को बचाना उसकी प्राथमिकता में है। इसके साथ ही उसे कारोबारियों की भी चिंता है कि उनका काम जल्द से जल्द शुरू हो सके।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब 2 दिन तक नहीं होगी HARYANA में झमाझम बारिश

Voice of Panipat

साबरमती एक्सप्रेस में सवार व्यक्ति ने डायल 112 पर फोन कर बम से उड़ाने की दी धमकी, जांच एजेंसियां हुईं अलर्ट

Voice of Panipat

इस सरकारी योजना में LOAN पर सब्सिडी के साथ मिलता है 1200 रुपये का कैशबैक, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat