30.7 C
Panipat
July 26, 2024
Voice Of Panipat
Bollywood

जगदीप को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन,कहा- कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले, गुज़र गये

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्माी) -:साल 2020 ने हिंदी सिनेमा के एक और दिग्गज कलाकार अपनी जिंदगी को अलविदा कहकर चले गए. छीन लिया है। वो हैं लीजेंडरी एक्टर जगदीप, जिनका असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था उन्होनें 8 मई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जगदीप ने अपने लगभग साठ साल के करियर कलाकारों की कई पीढ़ियों के साथ काम किया। उनमें से एक हैं अमिताभ बच्चन जिन्होंने जगदीप के साथ भी हिंदी सिनेमा की कुछ शानदार फ़िल्मों में स्क्रीन स्पेस शेयर किया। बिग बी ने अपने ब्लॉग में जगदीप को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

अमिताभ बच्चन ने लिखा- बीती रात हमने एक और नगीना खो दिया। जगदीप… कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले, गुज़र गये। अदाकारी का उनका विलक्षण अंदाज़ था। मुझे कई फ़िल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान हासिल हुआ। दर्शकों की नज़रों में जो प्रमुख हैं, उनमें शोले और शहंशाह शामिल हैं। अमिताभ आगे लिखते हैं कि वो एक विनम्र शख़्सियत थे, जिन्हें लाखों लोगों का प्यार मिला। मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं उनके लिए।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 1988 में आयी जगदीप की डायरेक्टोरियल फ़िल्म सूरमा भोपामी में गेस्ट अपीयरेंस भी किया था। । जगदीप ने अपने करियर में 400 से अधिक फ़िल्में कीं। उन्होंने बीआर चोपड़ा की फ़िल्म अफसाना से बतौर बाल कलाकार करियर शुरू किया था। इनमेें दो बीघा ज़मीन, आर पार, खिलौना और तीन बहूरानियां जैसी फ़िल्में शामिल हैं। 

जगदीप को सिनेमा के कॉमिक आइकॉन्स की परम्परा में जॉनी वॉकर और महमूद के बाद आख़िरी माना जाता है। जगदीप ने नब्बे के दशक में भी अंदाज़ अपना अपना जैसी फ़िल्मों में बेहतरीन रोल निभाये।

TEAM VOICE OF PANIPAT……..

Related posts

उर्फी जावेद को पड़ा भारी, पोज देते हुए गिर पड़ी धड़ाम

Voice of Panipat

इस अभिनेत्री का आज जन्मदिन है, 47 की उम्र में भी यंग नजर आती है ये अभिनेत्री

Voice of Panipat

पहली बार सिंगल डिजिट ने 14वें दिन किया इतना कलेक्शन

Voice of Panipat