31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

PANIPAT:-पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता,अंतर जिला ट्रांसफार्मर चोर गिरोह के 7 आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- पुलिस अधीक्षक श्री अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना मतलौडा पुलिस टीम ने अंतर जिला ट्रांसफार्मर चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के सरगना सहित पांच आरोपियों को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा ट्रांसफार्मर की क्वॉइल खरीदने वाले दो कबाड़ी आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। आरोपियों से जिला पानीपत की 53, करनाल की 14 व जीन्द की 3 वारदातों का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 6 हजार रूपए व वारदात में प्रयुक्त एक स्कूटी व एक बाइक बरामद की है।

मतलौडा थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि थाना मतलौडा पुलिस को रविवार को गुप्त सूचना मिली थी की ट्रांसफार्मर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के चार/पांच युवक वैसर रोड पर स्थित एक इलेक्ट्रिकल की दुकान में बैठे हुए है। सूचना को पुख्ता मानते हुए उन्होंने पी/एसआई  बंसी लाल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मौके पर भेजा। टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर पांचों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान वीरेंद्र उर्फ काला पुत्र महाबीर निवासी कवी, नवीन पुत्र बीरा, विपन पुत्र राजकुमार निवासी मतलौडा, विक्रांत पुत्र रमेश निवासी नेपाल हाल मतलौडा व महाबीर पुत्र चत्तर सिंह निवासी कवी के रूप में बताई।
पूछताछ करने पर आरोपियों ने 12 जून की रात गांव भासली निवासी बिजेंद्र के खेत से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। वारदात बारे थाना मतलौडा में एसडीओ मतलौडा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
पुलिस टीम ने गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने जिला पानीपत की 52, करनाल की 14 व जीन्द की 3 ट्रांसफार्मर चोरी की अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकार। इनमें पानीपत जिला के थाना मतलौडा की 22, थाना सदर की 13, थाना इसराना की 13 व थाना समालखा की 2 वारदात शामिल है।

मतलौडा थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने ट्रांसफर्मरों से चोरी की गई तांबे की क्वॉइल वैसर रोड व सफीदों रोड पर दो कबाड़ियों को बेचने बारे स्वीकारा। पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर कबाड़ी आरोपी ऋषिपाल पुत्र सतपाल निवासी मतलौडा व महाबीर पुत्र भीम सिंह निवासी वैसर को मतलौडा से गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने चोरीशुदा ट्रांसफार्मर की क्वॉइल खरीदने बारे स्वीकारा।

*दिन में रेकी कर रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते*
गिरोह के पकड़े गए पांचो आरोपी दिसम्बर 2021 से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपी पहली बार पुलिस पकड़ में आए है। गिरोह का सरगना आरोपी वीरेंद्र है। आरोपी वीरेंद्र ने वैसर रोड पर शिव इलेक्ट्रिकल के नाम से ट्रांसफार्मर ठीक करने की दुकान की हुई है। पांचों आरोपी दिन के समय खेतों में ट्रांसफार्मरों की रेकी कर रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी एक ट्रांसफार्मर से चोरी की तांबे की क्वॉइल 10 से 15 हजार रूपए में कबाड़ी को बेचकर पैसों को बाट लेते थे।

मतलौडा थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से बचे 6 हजार रूपए, वारदात में प्रयुक्त एक स्कूटी व एक बाइक बरामद कर दोनों कबाड़ियों से सहित सातों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

AIRTEL के PREPAID PLAN के रेट आज होंगे लागू, पढिए रेट लिस्ट

Voice of Panipat

देश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 40 हजार नए केस , 3741मौत

Voice of Panipat

जेल मे बंद कैदी को मोबाइल पहुंचाने वाले 1 आरोपी को किया गिरफ्तार

Voice of Panipat