32.6 C
Panipat
May 18, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

गांवों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश, किसी बाहरी की नहीं हो एंट्री

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार ने गांवों में एक बार फिर ठीकरी पेहरा लगाने का निर्णय लिया है ताकि गांवों में लोगों के आवागमन पर कड़ी निगरानी रखी जा सके और कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण पाना सुनिश्चित किया जा सके।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी राज्य सरकार ने ठीकरी पेहरा की प्रथा को लागू किया था, जो निश्चित रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में वायरस के प्रसार को रोकने में एक प्रभावी कदम साबित हुआ था। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा सभी उपायुक्तों को भेजे गए एक पत्र में हिदायतें जारी की गई हैं कि वे पंजाब विलेज एंड स्माल टाऊन एंड पेट्रोल एक्ट, 1918 के प्रावधानों के तहत जन सुरक्षा के लिए गांवों में पुरुषों द्वारा गश्त (ठीकरी पहरा) लगाने के बारे में आवश्यक आदेश जारी या लागू कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जिला उपायुक्त को अगले 24 घंटों के भीतर इस संबंध में आवश्यक आदेश जारी करने और सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव श्री विजयेंद्र कुमार को रिपोर्ट भेजने को भी कहा गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नशे की लत के लिए बने बाइक चोर, 4 आरोपियों से 11 बाइक बरामद

Voice of Panipat

दहेज न देने पर 2 बार कराया गर्भपात व की मारपीट, केस दर्ज

Voice of Panipat

आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खुलेंगे,कल से चलेगा सिनेमा

Voice of Panipat