34.5 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

इंश्योरेंस पॉलिसी आखिर सभी के लिए क्यों जरूरी है, जानिए

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्य):- आज के समय में हर लोगों के पास इंश्योरेंस प्लान होना बहुत जरूरी होता है.. खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए इंश्योरेंस होना काफी जरूरी होता है.. कोई भी अनहोनी कभी भी बता कर नहीं आती है। ऐसे में अगर आपके पास इंश्योरेंस होता है तो आप खुद परिवार की सुरक्षा कर पाएंगे.. इंश्योरेंस के अनेक लाब होते हैं, फिर भी कई लोग इंश्योरेंस लेने के बाद प्रीमियम नहीं भरते हैं। ऐसे में हमें जरूर जान लेना चाहिए कि आखिर इंश्योरेंस इतना जरूरी क्यों होता है..

इंश्योरेंस पॉलिसी होने के बाद कोई भी बुरे समय में यह हमें काफी मदद करता है.. ऐसे में हमें हमारी जमा-पूंजी को खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है.. मान लीजिए कि किसी दो व्यक्ति के साथ सड़क दुर्घटना हो जाती है। ऐसे में एक के पास हेल्थ इंश्योरेंस नहीं है तो उसे अस्पताल का खर्चा, मेडिकल के सारे खर्चे खुद से ही देना होगा.. दूसरे व्यक्ति के पास हेल्थ इंश्योरेंस है तो उसका सारा मेडिकल एक्सपेंस, अस्पताल का खर्चा इंश्योरेंस कंपनी उठाएगी.. अब आप खुद ही जान सकते हैं कि इंश्योरेंस इतना जरूरी क्यों होता है..

अगर आपके पास लाइफ इंश्योरेंस है तो ये आपके साथ आपकी फैमली की भी सुरक्षा करती है.. अगर घर के मुखिया के पास लाइफ इंश्योरेंस होता है तो उसकी मृत्यु के बाद उसके परिवार को इंश्योरेंस का पैसा मिलता है.. ये एक तरह से फैमली को आर्थिक लाभ देता है। इन कारणों की वजह से आज के समय में हर किसी को खुद के साथ परिवार को इंश्योर करना काफी जरूरी है.. देश में कई कंपनी है जो इंश्योरेंस करती है..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब केवल इस राज्य में 2 घंटे जलेंगे पटाखे, लेकिन.. सुप्रीम कोर्ट ने दिए दिशा-निर्देश

Voice of Panipat

 हरियाणा में 3 लाख कैश और गहने लेक युवती प्रेमी साथ फरार

Voice of Panipat

अब चावल खरीदना हो जाएगा सस्ता ! जाने कितने है रेट..

Voice of Panipat