43.6 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsWEATHER

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की अलर्ट, जानें- कैसा रहेगा मौसम

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है. कुछ राज्यों में औसत से भी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग की मानें तो इस समय देशभर में 3 चक्रवती सिस्टम सक्रिय है और समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर की तरफ बढ़ रही है। इसके प्रभाव के कारण की दक्षिण और पूर्वोत्तर राज्यों में आज भी भारी बारिश के आसार है। इसके साथ झारखंड, बिहार व पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली की बात करें तो यहां आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। यूपी में भी आज यानी मंगलवार को मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु पुडुचेरी और कराईकल में भी अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान है। जबकि तेलंगाना तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक व केरल में अगले चार दिन भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है। वहीं आईएमडी ने आंध्र प्रदेश में भी अलग-अलग स्थानों पर 9 सितंबर तक गरज के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका है। ओडिशा के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने 23 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश लोगों की मुसीबत बढ़ा सकती है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- सीवर में गोबर प्रवाह करने वाली गौशालाओं के संचालकों पर होगी FIR- DC

Voice of Panipat

HARYANA के MLA गोपाल कांडा के घर ED की रेड

Voice of Panipat

सभी भाई गए थे अपने ही भाई की शादी मे, वापस लौटते हुए हो गया हादसा, दूल्हे के भाई सहित 4 भाइयो की गई जान 

Voice of Panipat