21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

बाबा रामदेव और IMA के बीच विवाद को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कही बड़ी बात

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- देश के चिकित्सक संगठन आईएमए और बाबा रामदेव के बीच शुरू हुआ एलोपैथी और आयुर्वेद दवाइयों को लेकर विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब इस विवाद में हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ी बात कही है…मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये विवाद थमना चाहिए क्योंकि एलोपैथी और आयुर्वेद का अपना-अपना महत्व है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और बाबा रामदेव के बीच चल रहा विवाद गलत है। सभी पैथियां अपनी-अपनी जगह सही हैं। एक दूसरे को गलत कहने की बजाए एक दूसरे का सहयोगी बनना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि एलोपैथी ने भी बहुत काम किया है और आयुर्वेद भी बहुत काम करता है। जिस चिकित्या पद्वति की जिस समय आवश्यकता होती उस समय वही कारगर साबित होती है।

स्वास्थ्य मंत्र विज ने कहा कि भारत में सभी एक प्रकार से कार्य नहीं कर सकते तथा सभी मरीज एक पद्वति से उपचार भी नहीं करा सकते। कुछ मरीज जल्दी ठीक होना चाहते हैं तो कुछ देर से, कुछ योग करके ठीक होने में यकीन रखते हैं तो कुछ दवाईयों से ही तंदरुस्त होना चाहते हैं। इसलिए उनका तो यही मानना है कि एलोपैथी और आयुर्वेद का झगड़ा समाप्त होना चाहिए क्योंकि यह मरीज पर निर्भर करता है कि वो क्या चाहता है।

ब्लैक फंगस को लेकर भी गृमंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार ने इस बिमारी से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है…

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बदमाशों व पुलिस में हुई मुठभेड़, अस्पताल में बंदी को छुडवाने आए थे नौ बदमाश,

Voice of Panipat

पीएम मोदी ने की बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ यास तूफान से हुए नुकसान का लिया जायजा

Voice of Panipat

रेल यात्रियो के लिए खुशखबरी, आज से चली ये ट्रेने

Voice of Panipat