25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana NewsPanipatPanipat Crime

कैथल के नीम साहिब गुरूद्वारा में हुई फायरिंग, 3 को लगी गोली, 20 हिरासत में, पढ़िए मामला.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- कैथल में फायरिंग का मामला सामने आया है। कैथल के गुरुद्वारा नीम साहिब में बुधवार सुबह एक गुट ने सिख संगत के लोगों पर फायरिंग कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुद्वारा गद्दी के कब्जे को लेकर एक गुट ने सिख संगत पर हमला बोल दिया। इस दौरान कई राउंड फायर हुए, जिसमें 3 लोग गोली लगने से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

संगत ने आरोप लगाया है कि गुरुद्वारा गद्दीनशीन बाबा महेंद्र सिंह को हटाने की साजिश के तहत ये हमला किया गया। उन्होंने कहा कि वे उन्हें हटाकर खुद गद्दी पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। जिसे लेकर वो लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहते है। सिख संगत का आरोप है कि इससे पहले भी साहब सिंह गद्दी पर आसीन होना चाहता है और इसके चलते बार-बार गद्दीनशीन महेंद्र सिंह को हटाने की साजिश रचता रहता है। जानकारी के मुताबिक कैथल के गांव डेरा गदला के पूर्व सरपंच साहब सिंह बिरक उनके बेटे और गांव डेरा शिला खेड़ा के कुलबिर सिंह उर्फ बिटू सहित करीब 20 लोग सुबह हथियारों के साथ गुरुद्वारा परिसर में घुस आए औऱ गुरुद्वारे के पीछे बने भवन में मीटिंग करने बैठ गए।

तब सिख संगत के लोगों ने उनसे गुरुद्वारा के बाहर जाने की बात कही तो वे झगडा करने लगे। छोटी सी बहस से शुरू हुआ ये मामला फायरिंग में तबदील हो गया और देखते देखते इन्होंने संगत के लोगों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गुरुद्वारा नीम साहिब में हुई फायरिंग की सूचना जैसे ही आसपास दूसरे सिख संगत के लोगों को पता चली। तो भारी संख्या में सिख संगत के लोग गुरुद्वारे में पहुंचे जिनमें महिलाएं भी शामिल थी। घटना की सूचना मिलते ही थाना शहर इंचार्ज सुरेंद्र कुमार, सीआईए इंचार्ज अमित कुमार, जसवंत सिंह सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गुरुद्वारा परिसर में फायरिंग करने वाले करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सीएम का फैसला गैर सरकारी विद्यालयों के रिटायर कर्मियों को मिलेगी पेंशन

Voice of Panipat

हरियाणा में 22 जनवरी को बंद रहेंगे शराब के ठेके

Voice of Panipat

दूध और घी का न करें इस तरह इस्‍तेमाल, हो सकते हैं बीमार.

Voice of Panipat