32.9 C
Panipat
April 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

CBSE दसवीं COMPARTMENT परीक्षा के नतीजे हुए घोषित

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्य):- CBSE ने कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नतीजों का एलान अपने ऑफिशियल पोर्टल results.cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है..नतीजों की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, स्कूल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, एडमिट कार्ड नंबर एंटर करना होगा.. इसके बाद आप नतीजों की जांच कर पाएंगे.. CBSE ने 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए 17 से 22 जुलाई तक कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की थी.. वहीं, बारहवीं कक्षा की परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी.. वहीं, अब नतीजों का एलान कर दिया गया है। बोर्ड ने दसवीं के पहले हाल ही में 12वीं पूरक परीक्षा के परिणाम भी घोषित किए थे..

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं, 12वीं के नतीजों का एलान 12 मई, 2023 को किया था.. दोनों ही कक्षाओं के लिए एक दिन ही नतीजों की घोषणा की गई थी.. इसके बाद, सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी, फिर जुलाई में परीक्षा आयोजित हुई थी.. रिजल्ट देखने के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके नतीजों की आसानी से जांच की जा सकती है..

सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट-cbseresults.nic.in पर जाएं.. इसके बाद, प्रदर्शित होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, ‘दसवीं कक्षा प्रमाणपत्र परीक्षा (पूरक) परिणाम 2023’। इसके बाद, अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा.. अब अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर और एडमिट कार्ड आईडी दर्ज करें और सबमिट करें.. इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.. अब उसे जांचे और फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पंचायतों के बाद अब निकाय चुनावों में बीसी (A) को आरक्षण का दिया जाएगा लाभ

Voice of Panipat

इनेलो ने युवा संगठन और बूथ इकाई को मजबूत बनाने हेतु की नई नियुक्तियां

Voice of Panipat

पानीपत मे अब फिर स्वीपिंग मशीन से होगी सड़कों की सफाई, सफाई के लिए समय हुआ तय

Voice of Panipat