26.9 C
Panipat
September 19, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia CrimesIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

पानीपत मे हुए डकैती मामले में 3 बदमाश गिरफ्तार, 50 लाख का सोना व कैश बरामद

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- SP अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू पुलिस ने गांव उग्राखेड़ी में हुई डकैती की वारदात का पर्दाफास कर गिरोह के सरगना सहित 3 बदमाशों को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए करीब 40 लाख रूपये कीमत के 50 तोले वजनी सोने के जैवरात व वारदात में प्रयुक्त कार व बाइक बरामद की।

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि थाना चांदनी बाग में गांव उग्राखेड़ी निवासी रविंद्र पुत्र दलजीत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। 4 अगस्त की रात वह घर पर अकेला था। माता पिता घूमने के लिए गए हुए थे और पत्नी गुरूग्राम में नौकरी करती है। देर रात वह घर पर सो रहा था। रात करीब 12:30 बजे 6 बदमाश दिवार फांदकर अंदर घुस आए और उसका सोते हुए का गला दबा लिया। उसकी गर्दन पर चाकू अड़ाकर हाथ परने से बांध दिए। जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर चोट मारी। अलमारी से 40 हजार रूपये कैश, 10 तोले सोने के जेवर निकाले। इसके बाद वह उपरी मंजिल पर बने भाई नवदीप के कमरे में गए यहा भी ताला तोड़कर 15 लाख रूपये कैश व 50 तोले सोने के जेवरात निकाल लिए। आरोपी जाते हुए उसका मोबाइल भी ले गए। थाना चांदनी बाग में रविंद्र की शिकायत पर डकैती की विभिन्न धारोओं के तहत अभियोग दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि SP अजीत सिंह शेखावत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईए टू पुलिस टीम को जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान व धरपकड़ की जिम्मेदारी सौपी थी। पुलिस टीम ने घटना स्थल व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज खंगाले तो आरोपी उनमें दिखाई दिए।
SP अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सीआईए टू पुलिस टीम अपने सभी सोर्स एक्टिव कर आरोपियों की धरपकड़ में जूट गई थी। पुलिस टीम ने मंगलवार को मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर गिरोह के सरगना आरोपी मनीराम निवासी अलुपुर हाल विकास नगर, नसीब निवासी पिल्लू खेड़ा जीन्द, मनीष निवासी बिचपड़ी हिसार को विकास नगर से सीआईएसएफ रोड पर काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। तीनों आरोपी वारदात में प्रयुक्त स्विफट कार में सवार होकर घूम रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथी आरोपी विकास रोहित व सागर के साथ मिलकर डकैती की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गिरोह का सरगना आरोपी मनीराम है। मनीराम का गांव उग्राखेड़ी में आना जाना था। इसी दौरान आरोपी को भनक लगी कर संदीप का परिवार कही बाहर गया हुआ संदीप घर पर अकेला। आरोपी मनीराम ने अपने साथी आरोपी नसीब, मनीष, विकास, रोहित व सागर के साथ मिलकर घर में डकैती करने की योजना बनाई। आरोपी मनीराम, विकास, रोहित व सागर का मनीराम की स्विफट कार में व आरोपी नसीब व मनीष एक बाइक पर सवार होकर 4 अगस्त की रात एक साथ गांव उग्राखेड़ी में पहुंचे। आरोपी दिवार फांदकर संदीप के घर में घुसे और चाकू के बल पर बंधकर बनाकर घर से करीब 50 तौले सोने के जैवरात लूटकर फरार हो गए थे। गहनता से पूछताछ करने व वारदात में संलिप्त फरार इनके साथी आरोपियों के ठीकानों का पता लगा काबू करने के लिए पुलिस ने बुधवार को तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया था।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से लूटे गए करीब 40 लाख रूपये कीमत के 50 तौले वजनी सोने के जैवरात 12 चेन, 4 कड़े, 20 अंगूठी, 2 लॉकेट, 15 जोड़ी कानों की बालियां, झूमके, 2 हार व चांदी की एक मूर्ति व वारदात में प्रयुक्त स्विफट डिजायर कार व बाइक बरामद कर पूछताछ के बाद शनिवार को रिमांड अवधी पूरी होने पर तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया। फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफतार कर लिया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में योगा टीचर के घर हो गई लाखों की चोरी

Voice of Panipat

TikTok स्टार शिवानी के मर्डर केस में आरोपी ने कबूला, इस वजह से किया मर्डर

Voice of Panipat

लिफ्ट की तार टूटने से हुआ बड़ा हादसा, 10 साल के बच्चे की हुई मौत, 1 की हालत गंभीर, पढिए कहां का है मामला

Voice of Panipat