23.4 C
Panipat
April 30, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedHaryana News

बिना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र के नहीं मिलेगी एंट्री, ऐसे करें वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट डाउनलोड

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- कोरोना व कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां प्रशासन अलर्ट हो गया है वहीं हरियाणा सरकार की सख्ती के बाद आज कार्यालयों में बिना दोनों डोज वैक्सीनेशन के एंट्री नहीं है। हर कार्यालय में कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। ऐसे में सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही एंट्री मिलेगी। वहीं अगर आपने दोनों डोज लगवा ली है लेकिन सर्टीफिकेट नहीं है तो आसान तरीके की सहायता से चंद मिनटों में उसे ड़ाउनलोड करें।

अब आपको बताते हैं कि किन-किन तरीकों से आप सर्टीफिकेट पा सकते हैं। अब आप SMS से,  Whatsapp से, cowin.gov.in से या फिर नजदीकी PHC में जाकर सर्टीफिकेट निकलवा सकते हैं। इसके बाद आपको अपनी दोनों डोज लगवाने का सर्टिफिकेट प्राप्त हो सकता है।

1. सबसे पहले आप 9013151515 नंबर को सेव करें। इसके  बाद व्हाट्सऐप पर जाएं। इस नंबर पर कोरोना सर्टिफिकेट लिखकर भेजें। जिसके बाद आपके नंबर पर ओटीपी आएगा। इसके बाद उस ओटीपी को व्हाट्सऐप में लिखकर भेजें। इसके बाद आपके पास आपका सर्टिफिकेट पहुंच जाएगा।

2. Cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर सर्टिफिकेट डाउनलोड पर क्लिक करें। अपना मोबाइल नंबर डालें। मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को बताने के बाद सर्टिफिकेट को डाउनलोड करें।

3. आरोग्य सेतु ऐप को खोलें। इस पर मोबाइल नंबर डायल करने के बाद वैक्सीनेशन का स्टेटस मिलेगा। उसे चेक करें। साथ में sms भी पाएं। ये भी बता दें कि वैक्सीनेशन की डोज लगने के साथ ही आपके नंबर पर SMS आता है। उसमें भी नीले कलर में सर्टिफिकेट डाउनलोड का लिंक दिया जाता है। साथ ही डोज के लगने का संदेश मिलता है।

4. इसके अलावा अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या सामान्य अस्पताल में जाकर सर्टिफिकेट निकलवा सकते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख तय, पढ़िए कब खुलेंगे कपाट

Voice of Panipat

वायु प्रदूषण फैलाने वाले 14 जिलों में निर्माण कार्यों पर लगाई रोक, अगले आदेशों तक स्कूल भी रहेंगे बंद

Voice of Panipat

CBSE के निर्देश, अंक अपलोड करने को खोला पोर्टल, लापरवाह स्‍कूलों की जारी होगी सूची

Voice of Panipat