38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedHaryana NewsIndia News

दिल्ली सहित इन राज्यों में बंद हुए स्कूल, पढिए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- कोरोना महामारी का खतरा अब एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। देश के कई राज्‍यों में कोरोना के नए मामले हर दिन दोगुने तक होने लगे हैं। ऐसे में कई राज्‍यों ने स्‍कूल-कॉलेजों में ठंड की छुट्टी का ऐलान कर स्‍कूल बंद कर दिए हैं। कई राज्‍यों में अभी स्‍कूल बंद करने पर विचार जारी हैं। हरियाणा के स्कूल और कॉलेज 2 जनवरी, 2022 से बंद कर दिए गए हैं। आधिकारिक आदेश में लिखा है कि स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे। हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी, 2022 के बाद ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है।

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए 28 दिसंबर को दिल्ली सरकार ने ग्रैप को लागू कर दिया है। ग्रेप लागू होते ही दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग इंस्टीट्यूट बंद कर दिए गये थे। बढ़ती शीतलहर और कड़ाके की ठंड के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने 8वीं तक के स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. बेसिक शिक्षा विभाग के टाइम एंड मोशन स्टडी के आदेश के तहत पहली बार शीतकालीन अवकाश दिया जा रहा है. इससे पहले जिलाधिकारी के आदेशों के तहत विभिन्न जिलों में स्कूलों में छुट्टी की जाती रही हैं। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों और कड़ाके की ठंड के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में 8वीं तक के सरकारी स्कूल 15 दिन के लिए बंद किए जाने की घोषणा कर दी है।

जानकारी के लिये बता दें कि पटना के स्कूलों में ठंड की वजह से छुट्टी कर दी गई है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि अब 8वीं तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश पटना जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा। पटना डीएम ने जारी आदेश में कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस वजह से 8वीं तक के बच्चों का स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेगा। इसी के साथ पश्चिम बंगाल में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद रहेंगी। एक बार में केवल 50फीसद कर्मचारियों के साथ प्रशासनिक गतिविधियों की अनुमति होगी। यह प्रतिबंध 15 जनवरी कर लागू रहेंगे। तमिलनाडु के कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को 10 जनवरी, 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है और कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए दिशानिर्देशों को संशोधित किया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT: नवविवाहिता ने दी जान, पति को भेज दिया था काम पर, कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी

Voice of Panipat

अब नोड्यूज के लिए नहीं काटने पडेंगे चक्कर, पढिए खबर.

Voice of Panipat

कुछ दिन पहले हुआ अपहरण, जान-बचाकर किशोर पहुंचा पानीपत, केस दर्ज

Voice of Panipat