38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsPanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT में अतिक्रमण के खिलाफ नपा चलाएगी अभियान, पढिए खबर

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- पानीपत में अब अतिक्रमण व जाम मुक्त बनाने के लिए नपा अभियान चलाएगी। अब नगरपालिका नींद से जाग गई है। अवैध निर्माण रोकने में असफल नपा अब अतिक्रमण के लिए अभियान चलाकर जाम से मुक्ति दिलाने की बात कर रही है। पार्किंग के लिए जगह भी खोज रही है। जगह मिलने के बाद सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को वहां शिफ्ट किया जाएगा। लोगों को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाया जाएगा।

नपा की अनदेखी से लोगों ने सर्विस लेन किनारे होटल, ढाबे, माल और व्यावसायिक भवन बना लिए। पार्किंग के लिए जगह नहीं छोड़ी। किसी ने बगैर नक्शा तो कई ने नक्शा पास कराने के बाद भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं की। निर्माण के समय तो पालिका के कर्मचारी सब कुछ देखकर चुप रहे। लोगों को अपनी मर्जी से मकान बनाने दिया। अब अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने और पार्किंग के लिए जगह तलाशने की बात अधिकारी कर रहे हैं। बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने का राग अलाप रहे हैं। वहीं बाजार क्षेत्र के भीतर पार्किंग के लिए कहीं जगह नहीं है। जगह के अभाव में फंड के बावजूद जरूरी यूरिनल का निर्माण सालों से अटका है। फिर भी नपा लोगों को भ्रमित कर रही है।

नपा विगत तीन सालों से रेहड़ी मालिकों की आइडी बनी रही है। ढाई सौ रेहड़ी वालों से उनका दस्तावेज ले चुकी है। सभी ने फाइल बनवाकर नपा में जमा किए हैं। अपने खर्च से दस्तावेज आनलाइन कराए हैं। चक्कर काटने के बाद भी कर्मचारी और अधिकारी की अनदेखी से किसी को जगह नहीं मिली है। मजबूरी में सभी ने दोबारा रास्ते पर रेहड़ी खड़ा करना शुरू कर दिया है। इसी कारण बगैर पुलिस के नपा अधिकारी डर से अतिक्रमण हटाने और अवैध निर्माण रोकने भी नहीं जाते। वहीं अब नपा लोगों को अतिक्रमण व जाम से मुक्त कराने के लिये अभियान चलाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के ग्रामीण इलाकों में फैला कोरोना, सीएम ने दिये ये निर्देश

Voice of Panipat

HARYANA के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला मिले कोरोना पॉजिटिव, सभी कार्यक्रम किए रद्द

Voice of Panipat

HARYANA सरकार द्वारा ऋण किसानों को मिलेगी राहत, कर्ज माफी योजना पर आई बड़ी खबर

Voice of Panipat