25.2 C
Panipat
September 8, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryanaHaryana NewsIndia News

चौथी-पांचवी के स्कूल खुलने के बाद भी कॉलेज और यूनिवर्सिटी पर नहीं कोई फैसला.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- प्रदेश सरकार ने ‘महामारी अलर्ट- सुरक्षित हरियाणा’ यानी लॉकडाउन 20 सितंबर सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने को लेकर इस बार भी कोई फैसला नहीं हुआ है। आदेश में यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा गया है। जबकि प्रदेश में छठी से 12वीं के बाद चौथी-5वीं की कक्षाएं शुरू कर छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। ऐसा तब है जब वैज्ञानिक कोरोना की तीसरी लहर छोटे बच्चों के लिए खतरनाक बता रहे हैं।

कॉलेज में पढ़ने वाले ज्यादातर विद्यार्थी तो वैक्सीन लेने के लिए 18 प्लस की कैटेगरी में भी शामिल हो चुके हैं और वे टीका भी लगवा रहे हैं। फिर भी सरकार कॉलेज-यूनिवर्सिटी में कक्षाएं लगाने को तैयार नहीं है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि 15 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी व कॉलेज कैंपस खोलने पर फैसला हो सकता है। तब तक सभी स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेट करने पर जोर है। यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि 15 अक्टूबर तक कॉलेज स्टूडेंट्स को भी टीका लग जाए।

कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में जो पहले से छूट दी गई है, उसके अनुसार स्टूडेंट्स डाउट क्लास के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा प्रैक्टिकल क्लास, लैबोरेट्री, प्रैक्टिकल एग्जाम व ऑफलाइन एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। हॉस्टल भी एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए संचालित किए जा सकते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT में SPO को कार ने मारी टक्कर

Voice of Panipat

महिला लेफ्टिनेंट ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, अफसर पति पर लगे हत्या के आरोप

Voice of Panipat

हरियाणा में 800 कर्मचारियों को कैशलेस हेल्थ स्कीम का मिल रहा लाभ

Voice of Panipat