8.5 C
Panipat
January 27, 2022
Voice Of Panipat
Sports

पहलवान सुमित मलिक ने गंवाया ओलंपिक का टिकट

वायस ऑफ पानीपत :- टोक्यो ओलंपिक खेलों में फ्रीस्टाइल 125 किलोग्राम कैटेगरी में भारत की मेडल जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके फ्रीस्टाइल पहलवान सुमित मलिक डोप टेस्ट में नाकाम हो गए हैं. डोप टेस्ट में नाकाम होने की वजह से सुमित मलिक टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा नहीं ले जाएंगे. 

युनाइेड वल्र्ड रेसलिंग द्वारा 6-9 मई तक बुल्गारिया के शहर सोफिया में आयोजित ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान सुमित मलिक का डोप टेस्ट किया गया था. दिल्ली के पहलवान सुमित ने सोफिया में ही 125 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के लिए ओलंपिक का टिकट हासिल किया था.

जानकारी के मुताबिक डोप टेस्ट में ओलंपिक में भारत में 125 किलोग्राम कैटेगरी की सीट गंवा दी है. हालांकि पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे रहे थे कि सुमित मलिक को ओलंपिक में भाग लेने से निलंबित नहीं किया जाएगा. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सुमित मलिक इस साल टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान ने वेनेजुएला के पहलवान जोस डेनियल डियाज को 5-0 से हराते हुए रूस के सर्गेई कोजीरेव के खिलाफ फाइनल खेलने का हक हासिल किया था. वह हालांकि चोट के कारण फाइनल से हट गए थे. मलिक ने रजत पदक जीता था.

टोक्यो ओलंपिक में अब महज 49 दिन शेष रह गए हैं और ऐसे में मलिक के डोप टेस्ट में फेल होने से भारतीय कुश्ती टीम की मेडल जीतने की संभावना कमजोर हुई है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आज से शुरू होगा पैरा एथलीट्स के बीच खेलों का घमासान, ऐसे देखें LIVE

Voice of Panipat

हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के चुनाव,21 पदों के लिए 32 उम्मीदवार मैदान में

Voice of Panipat

पिता बोले- कांस्य पदक जरूर आएगा, घुटने की चोट ने किया परेशान.

Voice of Panipat