32.4 C
Panipat
September 19, 2021
Voice Of Panipat
India News Latest News

भारत में फंसे विदेशियों की वीजा वैधता 31 अगस्त तक बढ़ाई गई

वायस ऑफ पानीपत :- कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगाए गए कड़े नियमों और कॉमर्शियल फ्लाइटों को रद्द करने के कारण कई विदेशी यात्री भारत में फंसे हुए हैं. इस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने शुक्रवार को पिछले साल मार्च से 31 अगस्त, 2021 तक भारत में फंसे विदेशियों की वीजा वैधता बढ़ा दी है. अभी तक इन विदेशियों को हर महीनेअपना वीजा बढ़ाना पड़ रहा था.

दरअसल कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण सामान्य कॉमर्शियल फ्लाइट अभी रद्द कर दी गई हैं. जिसके कारण भारत में फंसे ऐसे विदेशी नागरिकों के भारतीय वीजा या ठहरने की अवधि को 31.08.2021 तक बढ़ा दिया गया है. गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि अब इन विदेशियों को अपने वीजा विस्तार के लिए FRRO/FRO को कोई आवेदन जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ये विदेशी संबंधित एफआरआरओ को वापस अपने देश जाने की अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं, जब उन्हें देश से बाहर निकलने का अवसर मिलता है तो उन्हें बिना किसी ओवरस्टे जुर्माना के यह प्रदान किया जाएगा.

बता दें कि मार्च 2020 से महामारी के कारण सामान्य कॉमर्शियल फ्लाइट की अनुपलब्धता के कारण, वैध भारतीय वीजा पर मार्च 2020 से पहले भारत आए कई विदेशी नागरिक देश में फंस गए थे. ऐसे कई विदेशी नागरिकों को लॉकडाउन के कारण भारत में अपना वीजा बढ़ाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

CBSE Compartment Exam: सीबीएसई ने जारी की सूचना, बताया आनलाइन होगी प्रैक्टिकल परीक्षा

Voice of Panipat

Haryana के CM ने ‘जन सहायक ऐप’ की लॉन्च, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Voice of Panipat

पानी विवाद पर मंत्री अनिल विज का पलटवार, कहा- केजरीवाल ने झूठ बोलने में PHD की हैं

Voice of Panipat