33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
HaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

DOCTOR का APPOINTMENT लेने के चक्कर में गवाए 99 हजार रूपए

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- दिल्ली की तीस हसारी कोर्ट के एक एडिशनल प्रॉसिक्यूटर के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोप है कि सरकारी वकील को गाजियाबाद के एक अस्पताल में डॉक्टर का अपॉइंटमेंट दिलाने का झांसा दिया गया और 99 हजार से ज्यादा की रकम अकाउंट से निकाल ली गई. इस मामले में पुलिस ने 39 वर्षीय आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ठगी करने वालों का एक गिरोह झारखंड से ऑपरेट हो रहा था. ये अंतरराज्यीय गिरोह देशभर में लोगों को झांसा देकर ठगी करता था. मामला तब सामने आया, जब अतिरिक्त लोक अभियोजक केपी सिंह ने शिकायत दर्ज कराई कि एक व्यक्ति ने उनसे 99,909 रुपये की धोखाधड़ी की है. सिंह को ठगों ने गाजियाबाद के एक प्रमुख अस्पताल में डॉक्टर का अपॉइंटमेंट दिलाने का वादा किया था. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस की और झारखंड के हजीराबाग जिले के मसकेडीह गांव से आरोपी शाहिद अंसारी को अरेस्ट किया है.

पुलिस का कहना है कि ये गिरोह बेहद शातिराना तरीके से साइबर क्राइम करता था. पुलिस के मुताबिक, केपी सिंह का कहना था कि वो संजय नगर में यशोदा अस्पताल की कॉन्टेक्ट डिटेल्स सर्च कर रहे थे. इस दौरान ऑनलाइन आरोपी का नंबर मिला. शिकायतकर्ता ने कहा कि संपर्क करने पर आरोपी ने खुद को अस्पताल का एग्जीक्यूटिव बताया और उसे एक रिमोट एक्सेस मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करने और 10 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा. सरकारी वकील उसकी बातों में आ गया और एप्लीकेशन डाउनलोड करके 10 रुपए का भुगतान कर दिया. अगले ही दिन वकील के अकाउंट से 99,909 रुपये निकाल लिए गए.

*अलग-अलग एटीएम से निकाले गए पैसे *

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि टेक्निकल एनालिसिस से पता चला कि आरोपी झारखंड के गिरिडीह से गिरोह ऑपरेट कर रहा है, लेकिन पैसे कोलकाता के अलग-अलग एटीएम से निकाले गए हैं. पैसे निकाले जाने से पहले जिन अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे, वे हावड़ा के एक पते पर रजिस्टर्ड थे. उन्होंने बताया कि हमारी टीम ने हावड़ा में छापेमारी की. बाद में आरोपी की लोकेशन हजीराबाग स्थित उसके गांव में पाई गई. स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी की गई, जिसके बाद मस्केडीह गांव से शाहिद अंसारी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने फर्जी पते पर अपना खाता खोला था. पुलिस ने बताया कि इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT बार एसोसिएशन के नए प्रधान बने सुरेंद्र दूहन

Voice of Panipat

एचसीएस-एलाइड सर्विस के 166 पदों पर इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी, दो-तीन दिन में आ सकता है रिजल्ट

Voice of Panipat

सलमान खान की कार पर हमले का प्लान, 4 अरेस्ट

Voice of Panipat