26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia News

चांदी की कीमतों में आई जबर्दस्त गिरावट, सोना भी हुआ सस्ता

वायस ऑफ़ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):-पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में जबर्दस्त गिरावट का दौर जारी है. सबसे रोचक बात ये है कि पिछले कुछ दिनों से चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है.सोने और चांदी की घरेलू वायदा कीमतों में मंगलवार सुबह गिरावट देखने को मिली। एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा का सोने का भाव मंगलवार सुबह 0.27 फीसद या 137 रुपये की गिरावट के साथ 50,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। उधर वैश्विक स्तर पर भी सोने की वायदा और हाजिर कीमतों में मंगलवार सुबह गिरावट देखने को मिली।

सोने के साथ ही चांदी की वायदा कीमत में भी मंगलवार सुबह गिरावट देखी गई। मंगलवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत 0.30 फीसद या 185 रुपये की गिरावट के साथ 61,910 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी। इसके अलावा वैश्विक स्तर पर मंगलवार सुबह चांदी की वायदा कीमत में गिरावट और हाजिर कीमत में बढ़त देखने को मिली।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंगलवार सुबह चांदी की वायदा कीमत में गिरावट और हाजिर कीमत में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, मंगलवार सुबह कॉमेक्स पर चांदी का वैश्विक वायदा भाव 0.70 फीसद या 0.17 डॉलर की गिरावट के साथ 24.53 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, इस समय चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 0.33 फीसद या 0.08 डॉलर की बढ़त के साथ 24.47 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

डीसी का निर्देश मण्डियों में धान की सरकारी खरीद 1 अक्टूबर से होगी शुरु

Voice of Panipat

पहली तस्वीर 1 फरवरी को भेजेगा Aditya-L1

Voice of Panipat

एक सप्ताह का अल्टीमेटम जारी, नया शुगर मिल चालू नहीं हुआ तो किसान सचिवालय में देगे धरना.

Voice of Panipat