26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia NewsIndia-PoliticsLatest News

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 89 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे

वायस ऑफ पानीपत ;-  भाजपा के नेता कल्याण सिंह  का शनिवार की शाम निधन हो गया. पार्टी संस्थापक सदस्यों में से एक कल्याण सिंह ने शनिवार को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में अपनी अंतिम सांसे लीं. उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को शनिवार की रात से ही उनके पौत्र और योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री संदीप सिंह के सरकारी आवास पर रखा गया था, जहां भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उनके अंतिम दर्शन किए और अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अपने दिवंगत नेता को प्रदान किया

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लाया गया है. यहां से पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां सोमवार को गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा

कल्याण सिंह ने अपने एक भाषण में कहा था कि मैंने अपना जीवन भाजपा के लिए समर्पित किया है, मैं चाहता हूं कि मैं मरूं तो मेरा शव भी भाजपा के झंडे में ही जाए. पार्टी कार्यालय में पीएम मोदी की मौजूदगी में जेपी नड्डा ने कल्याण सिंह की आखिरी इच्छा पूरी की गई. नड्डा ने कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को भाजपा के झंडे से ढंका और वहां मौजूद सभी लोगों ने श्रद्धांजलि दी.

दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन के लिए नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशल एयरपोर्ट, अमौसी पर उतरे और वहाें से वो संदीप सिंह के आवास पर पहुंचे और दिवंगत नेता कल्याण सिंह का अंतिम दर्शन किया और श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने एक सक्षम नेता खो दिया. हमें उनकी क्षतिपूर्ति के लिए उनके मूल्यों और संकल्पों को लेकर अधिकतम प्रयास करना चाहिए. हमें उनके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए. मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि कल्याण सिंह को उनके द्वारा जगह दें और उनके परिवार को इस दर्द को सहन करने की शक्ति दें.

इससे पहले एयरपोर्ट पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पीएम मोदी की अगवानी की. पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ ही उनकी सरकार में गृह मंत्री अमित शाह तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी लखनऊ पहुंचेगें और दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन करेंगे.

कल्याण सिंह का अंतिम दर्शन करने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे. नम आंखों से उन्होंने कल्याण सिंह को नमन किया. गृहमंत्री अमित शाह, वरिष्ठ नेता मोहन भागवत, राधा मोहन सिंह सहित केंद्र सरकार में दर्जनों मंत्री तथा भाजपा व आरएसएस में संगठन के शीर्ष नेताओं ने लखनऊ आकर कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का दर्शन किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

यूपी में तीन दिन के राजकीय शोक के साथ ही उत्तराखंड में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में 2 दिन हड़ताल नहीं करेंगे डॉक्टर

Voice of Panipat

जीजा बनकर महिला से की 65 हजार रूपए की ठगी, 4 ट्रांजेक्शन में उडाए पैसे.

Voice of Panipat

पानीपत पहुंचे हरियाणा प्रदेशाध्‍यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कृषि अध्यादेश को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

Voice of Panipat