38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

ट्रेन से सफर करने वालों को मिलेगी राहत, 2 साल बाद इन रूटों पर हुआ संचालन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अब रोहतक- रेवाड़ी के बीच ट्रेन का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि कोविड-19 की शुरुआत से ही बंद रेवाड़ी- रोहतक रेलवे लाइन पर फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। दो साल के लंबे इंतजार के बाद दिल्ली रेल मंडल ने इस रुट पर सुबह व शाम को स्पेशल अनारक्षित ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन के जरिए ही आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए एक बार फिर से राहत प्रदान हुई है।


रेलवे के चीफ कमर्शियल इंस्पेक्टर पंकज राजपाल ने बताया कि कोरोना की वजह से बंद हुई इस ट्रेन का संचालन दोबारा से शुरू होगा. उन्होंने बताया कि ट्रेन के दोबारा शुरू होने से रेवाड़ी और रोहतक के बीच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए सफर काफी सुगम होगा। रविवार के दिन इस ट्रेन का संचालन नहीं किया जाएगा. यह ट्रेन रेवाड़ी से रोहतक तक का सफर 1 घंटे 23 मिनट में पूरा करेगी। रेलवे के अनुसार, यह ट्रेन रोहतक से रविवार को छोड़कर रोजाना सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर चलकर अस्थल बोहर स्टेशन पर 5:13 बजे, डीघल 5:25 बजे, झज्जर 5:44 बजे, माछरौली 5:44 बजे, गोकलगढ़ 6:17 बजे और रेवाड़ी 6:28 बजे पहुंचेगी. शाम को यह ट्रेन रविवार को छोड़कर रोजाना 7:50 बजे रेवाड़ी से रोहतक के लिए रवाना होगी।

बता दें कि मार्च 2020 में कोविड-19 की पहली लहर के चलते लगें लॉकडाउन से देशभर में ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था. रेवाड़ी के रास्ते चलने वाली ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया था. लेकिन धीरे-धीरे हालात सामान्य होने पर अन्य रूटों पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया था लेकिन रोहतक रुट पर एक भी ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हुआ था। रेल यात्रियों ने पिछले दिनों चिट्ठी भेजकर रोहतक रुट पर फिर से ट्रेनों के संचालन शुरू करने की मांग की थी। वहीं यात्रियों की मांग को पूरा करते हुए रेलवे ने इस रुट पर फिर से सुबह-शाम अनारक्षित ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYANA में आज से महंगा हुआ दूध, यहां जानिए नए रेट

Voice of Panipat

प्रापर्टी डीलर नरेश की हत्या करने वाले आरोपियो को भेजा गया जेल, पढ़े पूरी घटना

Voice of Panipat

PANIPAT में इन जगहों पर मिले कोरोना के 10 नए केस

Voice of Panipat