33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Education Haryana

HBSE: 12वीं बोर्ड की परिक्षाओ को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान…

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के बीच CBSE कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के तुरंत बाद हरियाणा सरकार ने भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया….शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने इस संबंध में कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है…शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा, ”हमने भी हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा आयोजित की जानी वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है.”उन्होंने कहा, “हम केंद्र द्वारा लिए गए फैसले के साथ जा रहे हैं और बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है.”इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य बोर्ड कक्षा 12 के छात्रों के परिणामों को संकलित करने के लिए कदम उठाएगा और इसके लिए तौर-तरीके जल्द ही तैयार किए जाएंगे.

बता दें कि सीबीएसई परीक्षा रद्द करने का फैसला मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “भारत सरकार ने बारहवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने एक निर्णय लिया है जो छात्रों के अनुकूल है, जो हमारे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ भविष्य की रक्षा करता है.”
एक सरकारी बयान में प्रधान मंत्री के हवाले से कहा गया है कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बीच चिंता को समाप्त किया जाना चाहिए, और छात्रों को ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में परीक्षा देने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए.

इससे पहले हरियाणा सरकार ने 15 अप्रैल को राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. इसके बाद कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया गया था. वहीं अब फाइनल 12वीं की परीक्षा भी कैंसल कर दी गई है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

मेडिकल स्टोर से जुड़ी ख़बर, दवा दुकान पर फार्मासिस्ट की मौजूदगी जरूरी, झोलाछापों के क्लीनिकों पर भी नजर

Voice of Panipat

गैंगस्टर मुकीम काला गैंग के 4 गुर्गे गिरफ्तार, कई राज्यों को तलाश थी 

Voice of Panipat

मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले मे 2 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat