46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए दिल्ली सरकार की बढ़ी चिंता, दिए निर्देश

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- DELHI सरकार ने कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। तेजी से फैलने वाले कोरोना के इस स्ट्रेन की उपस्थिति दर्ज हो जाने के बाद रविवार को पूरा प्रशासन हरकत में आ गया। अवकाश होने के बावजूद मुख्य सचिव विजय देव ने एक बार फिर सभी डीएम और अन्य संबंधित अधिकारियों को कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना बचाव को लेकर उपराज्यपाल के निर्देश पर गत 30 नवंबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी किए गए आदेश का सख्ती से पालन कराया जाए।

आपको बता दें कि मुख्य सचिव ने कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रान को लेकर राजधानी में मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन का कड़ाई से पालन कराने के सभी डीएम, डीसीपी व अन्य अधिकारियों को छह दिन पहले आदेश जारी किया था। इस आदेश में राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल, कालेजों, कोचिंग संस्थान, लाइब्रेरी, माल, मार्केट, मार्केट कांप्लेक्स, साप्ताहिक बाजार, दुकान, रेस्तरां व बार, बस अड्डों पर नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा था।

इसी तरह रेलवे प्लेटफार्म, स्टेशन, पार्क, जिम, स्पा, सिनेमाहाल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, आडिटोरियम, बैंक्वेट हाल, स्टेडियम, खेल परिसर तथा धार्मिक स्थलों आदि पर भी कोरोना से बचाव संबंधी सभी प्रकार के नियम कड़ाई से पालन कराने की बात कही गई है। इन स्थानों पर मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना, सेनिटाइजर का प्रयोग और नहीं थूकने के नियम का भी कड़ाई से पालन करने की बात कही गई है। आदेश में कहा गया है कि नियमों का पालन न करने वालों पर सख्ती बरती जाए। वही टीकाकरण पर भी जोर देने की बात कही गई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कार ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर हुई मौत, पढिए खबर.

Voice of Panipat

इस दिन से शुरू हो रहा है छठ पूजा का पर्व, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Voice of Panipat

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पानीपत पुलिस सक्रिय, रॉग साईड चलते पाए गए 196 भारी वाहनों के किए चालान

Voice of Panipat