48 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia NewsIndia-PoliticsPolitics

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है उनके परिजनों को दिल्ली सरकार की ओर से 50 हजार की एकमुश्त राशि दी जाएगी. आर्थिक सहायता का एलान करते हुए उन्होंने कहा कि जिस परिवार में लोगों की मौत हुई है उनके घर सरकार की ओर से कर्मचारी जाएंगे और उन्हें यह राशि दी जाएगी…मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस दौरान दो और बड़े एलान किए…उन्होंने कहा कि जिस बच्चे की मां-पिता की मौत कोरोना से हुआ हो तो उसे भी 25 साल होने तक हर महीने ढ़ाई हजार रुपये दिल्ली सरकार की ओर से दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि अगर किसी बच्चे के माता या पिता में से किसी एक की मौत पहले हो चुकी है और कोरोना के कारण दूसरे का भी निधन हो गया है तो ऐसे बच्चों को भी 25 साल होने तक ढ़ाई हजार रुपये हर महीने दिए जाएंगे…मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के उन लोगों की मौत हो गई है जो कि कमाकर अपने परिवार का घर चला रहे थे वैसे लोगों को भी हर महीने कुछ राशि दी जाएगी. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसे लोगों के परिजनों को कितनी रकम दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए यह भी कहा कि जो कागज चेक करने के लिए जाएंगे वह कागजों में नुख्स न निकालें. क्योंकि कोरोना से मौत के कारण परिजन पहले से ही दुखी हैं और ऐसे वक्त में कागजों में नुख्स निकालकर उन्हें और परेशान नहीं किया जाना चाहिए….उन्होंने कहा कि हम सब यानि दिल्ली सरकार लोगों की मदद के लिए है न कि परेशान करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना में जिन परिवारों ने अपनों को खोया, ये वक्त उनके साथ खड़े होने का है

TEAM VOICE OF PANIPAT  

Related posts

विवाहिता की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति समेत अन्य पर केस दर्ज

Voice of Panipat

धुंध के कारण एक के बाद एक भिड़ीं 15 गाड़ियां, 20 लोग घायल, पढ़िए कहा हुआ हादसा

Voice of Panipat

आर्ट्स स्ट्रीम से 12वीं पास आउट स्टूडेंट्स DU से करें ये 5 कोर्स

Voice of Panipat