31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

निजी अस्पतालों में काेरोना मरीजों के बिलों का कराया जाएगा ऑडिट,स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- निजी अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों से ज्यादा चार्ज लेने की शिकायतें मिलने के बाद विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। गुप्ता ने  कहा कि उनके पास ऐसी कई शिकायतें पहुंची हैं, उनमे कई शिकायते सही भी है |  इसके लिए  उन्होंने सीएम मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र  लिख ऐसे अस्पतालों के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की है।

स्पीकर ने कहा कि ये मामला विधान सभा की स्वास्थ्य सेवाएं संबंधी विषय समिति के संज्ञान में भी लाया जाएगा।  इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मरीजों के इलाज को प्राइवेट अस्पतालों के बिलों का ऑडिट कराया जाएगा। स्पीकर ने बताया कि पंचकूला में सबसे ज्यादा शिकायतें शहर में स्थित अस्पताल से जुड़ीं हुई हैं। यहां से आने वाली शिकायतों में से तीन की जांच जिला प्रशासन द्वारा बिलों के संबंध में गठित समिति ने की है। जांच में अनेक चौंकाने वाले तथ्य उजागर हुए हैं। अनेक दवाओं के दाम 3 गुणा तक वसूले जा रहे हैं।

गृहमंत्री अनिल विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि लॉकडाउन के लगने के बाद कोरोना संक्रमण में कमी आई है, लेकिन बाजार बंद होने से लोगों को दिक्कत भी हो रही है। इसी को लेकर विज ने प्रदेश की जनता से भावुक अपील की। उन्होंने कहा कि  लाॅक डाउन लगाने से दुकानदारों को, विशेषतौर से छोटे दुकानदारों, दिहाड़ी-मजदूरी करने वालों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है, लेकिन इस लॉकडाउन के लगाने में जो लोगों ने हमें सहयोग किया है, उसका बीमारी के खिलाफ लड़ने में हमें बहुत फायदा हुआ है। उन्होंने जनता से अपील की कि आप कुछ दिन हमारा साथ और मजबूती से दीजिए ताकि हम इस कोरोना से लड़ सकें और इससे मुक्ति पा सके।

  TEAM VOICE OF PANIPAT   

Related posts

CCTV रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद ड्रग्स देेने की बात कबूली

Voice of Panipat

चुनाव से संबंधी जानकारी अब ONLINE मिलेगी, ECI ने लॉन्च किया Myth VS Reality पोर्टल

Voice of Panipat

हरियाणा में DC रेट में की गई बढ़ोतरी, पढिए कितना हुआ इजाफा

Voice of Panipat