45.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana Jobs Haryana News

हरियाणा पुलिस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड हो गए जारी, परीक्षा देने वाले देखें ये खबर.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  आपको बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से फरवरी महीने में 5,500 पुरुष कांस्टेबल, 1100 महिला कांस्टेबल और 698 बटालियन दुर्गा-1 समेत कुल 7,298 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए 18 और 19 सितंबर को परीक्षा का आयोजन हो रहा है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।  ये परीक्षा सुबह और शाम की पालियों में होगी। अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और अपनी तैयारी को और बेहतर बनाने के लिए किसी तरह की मदद चाहते हैं तो आप सफलता के  free current affairs ebook  की मदद ले सकते हैं। 

 
अब आपको बताते हैं कि परीक्षा से जुडी किन बातों का ध्यान रखना है। बता दें कि भर्ती के लिए परीक्षा 80 अंकों की होगी जिसमें 100 ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी। हर प्रश्न के लिए 0.8 अंक निर्धारित हैं। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं है। परीक्षा की भाषा का माध्यम, अंग्रेजी के प्रश्नों को छोड़कर, हिंदी और अंग्रेजी दोनों होगा। नॉलेज टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर रिक्तियों की कुल संख्या के 7 गुना उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानि फिजिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अगर आप भी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित की जा रही इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो आपको बता दें कि एग्जाम सेंटर के लिए निकलने से पहले आपको ये सुनिशिश्चित करना होगा कि आपने मास्क पहना हो। कोरोना के दौर में ये मामूली बात बेहद जरूरी है। साथ ही परीक्षा केंद्र पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा इसलिए घर से मास्क पहनकर निकलें ताकि आपको आगे किसी परेशानी का सामना ना करना पड़ें।

परीक्षा देने के साथ एग्जाम सेंटर में भी कोरोना नियमों का पालन करें और मास्क पहनकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। एडमिट कार्ड में लिखे नियमों को अच्छी तरह पढ़ लें और उसी अनुसार परीक्षा केंद्र जाने की तैयारी करें।
अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और एसएससी, बैंक, एनडीए, एयसफोर्स, यूपी लेखपाल जैसी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप सफलता पर चलाए जा रहे ऑनलाइन कोर्स की मदद से घर बैठे सरकारी नौकरी की तैयारी कर सकते हैं। यहां दिल्ली की बेस्ट फैकल्टी स्टूडेंट्स को पढ़ाती है साथ ही उन्हें सब्जेक्ट वाइज पीडीएफ नोट्स देती है और रिवीजन, प्रैक्टिस सेशन, मॉक टेस्ट और काउसिलिंग भी करती है। सफलता से पढ़े हुए हजारों छात्र आज देश की कई बड़ी-बड़ी नौकरियां कर रहे हैं और आप भी इसका फायदा उठा सकते हैं। इतना ही नहीं सफलता छात्रों को कई फ्री कोर्स और कई फ्री ई-बुक्स भी उपलब्ध कराता है। आप अपने फोन में सफलता ऐप डाउनलोड कर इसका हिस्सा बन सकते हैँ।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दिल्‍ली से सटे हरियाणा के चार जिलोें में दोबारा लग सकता है कर्फ्यू,अनिल विज ने दिए साफ संकेत

Voice of Panipat

शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट की फाइल बढ़ी आगे, पढिए खबर.

Voice of Panipat

हरियाणा पुलिस के 63 सब इंस्पेक्टर को मिली तरक्की, डीजीपी ने दी बधाई

Voice of Panipat