38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

सालों पुरानी लोगों की मांग होगी पूरी, इस जगह बनेंगे 2 रेलवे ओवरब्रिज

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा के रेवाड़ी जिलें में जल्द ही 2 रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। रेवाड़ी- नारनौल फाटक LC-3 पर फोरलेन और रेवाड़ी- महेन्द्रगढ़ फाटक LC-59A पर टू लेन ओवरब्रिज बनाया जाएगा। इंतजार जनरल अरेंजमेंट ड्राइंग की मंजूरी का है क्योंकि पिछले दिनों रेलवे ने इन दोनों लाइनों पर ओवरब्रिज बनाने को मंजूरी प्रदान की थी।

रेवाड़ी के नारनौल व महेन्द्रगढ़ फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने की मांग पिछले कई वर्षों से उठाई जा रही है, क्योंकि फाटक बंद होने पर यहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। 2017 में रेलवे ने यहां एक सर्वेक्षण भी कराया था जिस दौरान सामने आया था कि दोनों ही लाइनों पर यातायात बहुत ज्यादा है। रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से बनने वाले ओवरब्रिज की जनरल अरेंजमेंट ड्राइंग की मंजूरी है। इस मंजूरी के मिलने के बाद ही ओवरब्रिज निर्माण के लिए टेंडर जारी किया जा सकता है।

बड़ी बात यह है कि राज्य सरकार की ओर से इस कार्य के लिए कोई देरी नहीं की जा रही है। हरियाणा राज्य सड़क एवं पुल विकास निगम लिमिटेड की ओर से 2019 में ही रेलवे के पास जीएडी मंजूरी के लिए भेजी जा चुकी हैं, लेकिन तब इस प्रोजेक्ट को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी नहीं दी थी। इसलिए जीएडी मंजूरी की फाइल को रेलवे अधिकारियों ने एक तरह से रद्दी में डालें रखा, लेकिन अब रेलवे बोर्ड की मंजूरी के बाद जीएडी की फाइल वापस टेबल पर आने की उम्मीद जगी है। रेलवे से मिली अंदरुनी जानकारी अनुसार इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए गुरुग्राम से सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की विशेष कोशिशें रंग ला रही है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT रोडवेज डिपो ने भैया दूज के त्योहार को लेकर की तैयारी, इन रूटों पर जाएंगी ज्यादा बसें

Voice of Panipat

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 5 जुलाई से चलेगी ये ट्रेने

Voice of Panipat

विधानसभा में नायब सिंह सैनी ने पास किया फ्लोर टेस्ट

Voice of Panipat