25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Crime Latest News Panipat Crime PANIPAT NEWS

Panipat: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में 1 और आरोपित काबू, 10 आरोपी पहले हो चुके है गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- सीआईए-वन पुलिस टीम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में एक और आरोपित को किया काबू। आरोपी की पहचान सक्षम निवासी प्रसाद कालोनी पानीपत के रुप में हुई । उक्त मामलें मे 10 आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर 23 रेमडेसिविर इंजेक्सन,6 लाख 11 हजार रुपये, दो कार व इंजेक्सन के स्टीकर बरामद कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा जा चुका है ।  सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल ने बताया उनकी टीम ने गत 27 अप्रैल को गुप्त सूचना के आधार पर सैक्टर-18 मे गर्वमेंट कालेज के पास दंबिस देकर आई-20 कार सवार तीन युवक केशव उर्फ कन्नू पुत्र राजकुमार निवासी कलंदर चौक, सुनील पुत्र चन्द्रसिह निवासी जलालपुर व सुमित पुत्र श्री कृष्ण निवासी गुरूनानकपुरा कच्चा कैम्प पानीपत को अवैध रुप से रेमडेसिविर एन्टी वायरल इन्जेक्शन की कालाबजारी करते हुए 19 इंजेक्शन सहित गिरफ्तार किया था। जिला ड्रग कन्ट्रोल ऑफिसर श्रीमति विजय राजे की शिकायत पर आरोपियो के खिलाफ ड्रग व कास्मेटिक एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओ के तहत थाना सैक्टर 13/17 मे मुकदमा दर्ज कर माननीय न्यायालय से पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पुछताछ की तो आरोपितों ने सनोली रोड़ पर स्थित हैदराबादी हस्पताल मे दवाईयो के स्टोर संचालक प्रदीप निवासी सैक्टर 13/17 पानीपत से उक्त रेमडेसिविर इंजेक्शनो को खरीदने बारे खुलासा किया था । पुलिस टीम ने आरोपित प्रदीप को काबु कर प्रारंभिक पूछताछ की तो उसने उक्त रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने की  वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारते हुए बताया था कि मोहम्मद सहवार निवासी खुडडा जिला मुज्जफर नगर यूपी उसको रेमडेसिविर इंजेक्शनो की सप्लाई देता था । वह मोहमद सहवार से 12 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन खरीद कर आगे 15 से 30 हजार रूपये के बीच में इजेक्शन को बेचता था। 750 रेमडेसिविर इंजेक्शन लाकर विभिन्न स्थानो पर बेच चुका है। उसने 100 इंजेक्शन अपने भांजे सुमित को, 150 इंजेक्शन सक्षम को व 40 इंजेक्शन केशव को बेचने लिए दिए थे। 

इंस्पेक्टर राजपाल ने आगे जानकारी देते हुए बताया पानीपत पुलिस टीम आरोपियों को काबू करने के लिए उनके संभावित ठिकानो पर दंबिस दे रही थी वही आरोपी मोहम्मद शहवार पर 25 हजार रूपये का इंनाम जिला पुलिस की तरफ से रखा गया था। कुछ दिन बाद आरोपित मोहम्मद शहवार, शाह आलम व मोहम्मद अरसद को पंजाब की रोपड़ पुलिस ने काबू कर तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया था। पानीपत सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने तीनो आरोपियों को पंजाब की रोपड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर तीनों की निशानदेही पर इनके साथी अखलद उर्फ अली को सहारनपुर से काबु कर रेमडेसिविर इंजेक्सन बेचकर कमाई करोड़ो की नगदी में से बची 48 लाख रूपये की नगदी रेमडेसिविर इंजैक्शन के नकली रेपर व डिब्बे बरामद कर चारों आरोपियों को माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था। इसके पश्चात सीआईए-वन पुलिस टीम ने चारों आरोपियों को थाना सैक्टर-13/17 पानीपत मे दर्ज मुकदमें के संबंध मे माननीय न्यायालय से प्रोडक्सन वारंट पर लेकर गहनता से पुछताछ करने के साथ ही आरोपितों से लाखों रुपये नगदी व इंजेक्सन के स्टीकर बरामद कर चारों आरोपितों को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था। 

इंस्पेक्टर राजपाल ने बताया मामले में फरार चल रहे आरोपित सक्षम पुत्र यशपाल निवासी प्रसाद कालोनी पानीपत को काबू करने के लिए सीआईए-वन पुलिस टीम लगातार उसके संभावित ठिकानों पर दंबिश दे रही थी। परंतु आरोपित पुलिस पकड़ से बचने के लिए ठिकानें बदल-बदल कर रह रहा था । सीआईए-वन पुलिस टीम ने शुक्रवार सायं गुप्त सुचना के आधार पर दंबिश देते हुए आरोपित सक्षम को सैक्टर-18 पानीपत से काबू किया। गहनता से पुछताछ व इंजेक्सन बरामद करने के लिए आरोपित सक्षम को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

देर से घर लौटना पड़ा महंगा, पति को बेलन से पीटा, भड़के देवर ने किया ये हाल.

Voice of Panipat

इथेनॉल 21वीं सदी के भारत की प्राथमिकता-PM मोदी

Voice of Panipat

आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने मांगो को लेकर की नारेबाजी, सरकार पर लगाए ये आरोप

Voice of Panipat