10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Education India News Latest News

12वीं की परीक्षा को लेकर आज पीएम मोदी करेंगे बैठक

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) :- आज शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12वीं क्लास की परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सभी राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ गहन चर्चा के बाद उन्हें सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया जाएगा. 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  ने 15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच परीक्षाएं कराने और सितंबर में परिणाम घोषित करने का प्रस्ताव रखा है. बोर्ड ने दो विकल्प भी प्रस्तावित किये हैं. इनमें एक में 19 प्रमुख विषयों के लिए अधिसूचित केंद्रों पर नियमित परीक्षाएं कराना या छात्रों के अध्ययन वाले स्कूलों में ही अल्पावधि की परीक्षाएं कराने के विकल्प हैं.

गौरतलब है कि सीबीएसई 12 वीं बोर्ड की परीक्षा कराए जाने को लेकर अलग-अलग राय है. दिल्ली समेत कई राज्यों का कहना है कि टीकाकरण के बाद ही परीक्षा कराई जाए. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने रविवार की बैठक के बाद कहा था कि राज्य अब भी बिना परीक्षा कराए मूल्यांकन करने के विचार के पक्ष में है. पंजाब सरकार ने भी दूसरा विकल्प चुना है. हालांकि उसने दोहराया कि परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को कोविड टीका लगवाया जाना चाहिए.

मामला सुप्रीम कोर्ट में भी है. अदालत में सोमवार को केंद्र सरकार ने बताया था कि सरकार कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आयोजित करने या नहीं करने के बारे में आगामी दो दिन में अंतिम फैसला करेगी.

    TEAM VOICE OF PANIPAT 

Related posts

माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने चलाई ये ट्रेनें

Voice of Panipat

विभिन्‍न राज्‍यों में दूसरे राज्‍यों से आने वाले यात्रियों के लिए बनाए कुछ नियम, पड़ सकती है इन चीजों की जरूरत

Voice of Panipat

CBSE के निर्देश, अंक अपलोड करने को खोला पोर्टल, लापरवाह स्‍कूलों की जारी होगी सूची

Voice of Panipat