11.8 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Haryana Jobs Latest News

दिल्ली सरकार करेगी 5000 मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां

वायस ऑफ पानीपत  :- दिल्ली में भले ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई हो लेकिन फिर भी सरकार तीसरी लहर से बचाव के लिए उपायों में जुटी हुई है। इसके मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां करने जा रही है। कुल 5 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जून 2021 से शुरू हो रही है। यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार 5000 कम्युनिटी नर्सिंग असिस्टेंट या मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। सीएम ने आगे कहा कि भर्ती पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी। वहीं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अधिक जानकारी के लिए जांच कर सकते हैं।

मेडिकल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। इन 5000 असिस्टेंट को 28 जून, 2021 से शुरू होने वाले 500 के बैचों में से प्रत्येक में 2 सप्ताह का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

से करें आवेदन

दिल्ली सरकार की ओर से निकाले गए मेडिकल असिस्टेंट पदों पर सरकार ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगी। वहीं योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना के बारे में अधिक अपडेट के लिए दिल्ली सरकार की आधिकारिक साइट पर नज़र रख सकते हैं।

वहीं चयनित उम्मीदवारों को पैरामेडिक्स, लाइफ केयर, होम केयर, वैक्सीन इंजेक्शन लगाने और सैंपल कलेक्ट करने सहित अन्य में प्रशिक्षित किया जाएगा। वहीं घोषणा के अनुसार अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि भर्ती किए गए चिकित्सा सहायक केवल डॉक्टरों और नर्सों की सहायता करेंगे। उनके पास मरीज के इलाज में कोई निर्णय लेने की शक्ति नहीं होगी। योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया और ऑनलाइन आवेदन के बारे में किसी भी अपडेट के लिए दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Related posts

10वीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए 1100 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

Voice of Panipat

पूजा डाबला बनी ASP, SP ने लगाया स्टार

Voice of Panipat

इथेनॉल 21वीं सदी के भारत की प्राथमिकता-PM मोदी

Voice of Panipat