37.9 C
Panipat
June 14, 2021
Voice Of Panipat
Haryana Politics Politics

हरियाणा के नए मंत्रियों को मिले आवास, कोठी नं 79 का क्या है ‘अंधविश्वास’

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
हरियाणा सरकार के नए मंत्रियों को चंडीगढ़ में अपने नए आशियाने मिल गए हैं। इन मंत्रियों को सेक्टर सात, तीन और सोलह में जगह दी गई है। कोठी नंबर 79 को लेने में फिलहाल किसी मंत्री ने रुचि नहीं दिखाई है। ऐसा अंधविश्वास हावी है कि इस कोठी में जो मंत्री रहता है, वह हार जाता है। सूत्र बताते हैं कि इसलिए इस कोठी में रहने के लिए कोई मंत्री रुचि नहीं दिखाता।
दूसरी ओर मंत्री अनिल विज ने इस बार फिर से चंडीगढ़ में सरकारी कोठी नहीं ली है। पिछली सरकार में भी विज मंत्री थे, लेकिन उस वक्त भी विज ने सरकारी मकान लेने से इंकार कर दिया था। विज मूल रूप से अंबाला छावनी के रहने वाले हैं और रोजाना अंबाला से चंडीगढ़ अपने कार्यालय आते हैं और शाम को वापस लौट जाते हैं।
विज के अनुसार वह कई सालों से सुबह रोजाना अंबाला कैंट के सदर बाजार चौक पर आमजन के साथ बैठकर चाय पीते हैं और शहर की समस्याओं पर चर्चा करते हैं। वे सालों से चली आ रही अपनी इस परंपरा को भी नहीं तोड़ सकते और सरकार मकान की उन्हें कोई खास आवश्यकता भी नहीं है। इसलिए वह जहां अभी रह रहे हैं, वहीं ठीक हैं।
दूसरी ओर, मंत्री मूलचंद शर्मा को अब चंडीगढ़ सेक्टर सात में कोठी नंबर 75, मंत्री रणजीत सिंह को सेक्टर तीन में कोठी नंबर 32, मंत्री ओमप्रकाश यादव को कोठी नंबर 68, मंत्री कमलेश ढांडा को कोठी नंबर 73, मंत्री अनुप धानक को कोठी नंबर 76, मंत्री संदीप सिंह को कोठी नंबर 72 व मंत्री जय प्रकाश दलाल को सेक्टर 16 में केाठी नंबर 239 अलॉट कर दी गई है। मुख्य सचिव कार्यालय से मंत्रियों को कोठियां अलॉटमेंट संबंधी निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।
TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पीएम मोदी बोले- देश नकारात्मकता को स्वीकार करने को तैयार नहीं, हिंदुस्तान में अब इसरो स्पिरिट

Voice of Panipat

कांग्रेस छोड़ बोले अशोक तंवर- राहुल गांधी के वफादारों को पार्टी ने किया किनारे

Voice of Panipat

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर मोदी कैबिनेट की मुहर, जानिए क्या है NPR

Voice of Panipat