10.9 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Haryana

हरियाणा में स्कूटी का 23 हजार और बाइक का 22 हजार रुपए का चालान काटा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
स्कूटी की कीमत सिर्फ 15 हजार रुपए रह गई और पुलिस ने चालान काट दिया 23 हजार रुपए का। वहीं, एक प्लसर चालक को पुलिस ने 22 हजार रुपए का चालन थमा दिया। मोटर वाहन (संशोधन) बिल-2019 लागू होने के बाद हरियाणा के गुरुग्राम और बहादुरगढ़ में कटे इन चालान की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।


दिल्ली की गीता कॉलोनी में रहने वाले दिनेश मदान का कहना है कि सोमवार को वह गुड़गांव गए थे। डिस्ट्रिक कोर्ट के सामने उन्होंने हेलमेट उतार दिया। वहां खड़े पुलिसकर्मी ने स्कूटी के कागज दिखाने को कहा। उनके पास कागज नहीं थे, तो पुलिसकर्मी ने लाइसेंस, आरसी, इंश्योरेंस, प्रदूषण और हेलमेट का चालान कर दिया। इसका कुल टोटल 23 हजार रुपए हुआ। दिनेश ने पुलिसकर्मी को कहा कि स्कूटी की कीमत तो महज 15 हजार रुपए है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने स्कूटी को सीज कर दिया।


दूसरा मामला बहादुरगढ़ का है। जहां एक पल्सर बाइक को रोका तो उसके पास भी न लाइसेंस था, न आरसी थी, न ही इंश्योरेंस था और न ही प्रदूषण की पर्ची। पुलिस ने 22 हजार रुपए का चालान बना दिया और फिर गाड़ी सीज कर दी। इसी तरह का मामला कैथल जिले का भी है। यहां एक स्कूटी चालक का लाइसेंस, आरसी, मोबाइल फोन इस्तेमाल करने और हेलमेट न पहनने पर 16 हजार रुपए का चालान कर दिया गया।
TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

300 रूपये के लिए 11 बार कार चढ़ा कर की युवक की हत्या, पढ़िए पूरा मामला

Voice of Panipat

छोटी उम्र में आधार कार्ड से बना सात जन्मों का बंधन, स्कूल रिकॉर्ड ने तोडे सपने.

Voice of Panipat

गृहमंत्री अनिल विज ने शाहबाद थाना पहुंचकर दिखाई सख्ती, SHO सहित 3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

Voice of Panipat