26.6 C
Panipat
September 27, 2021
Voice Of Panipat
Haryana

बहादुरगढ़ की बेटी पाणिनी बनी फ्लाइट लेफ्टिनेंट

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) :- नगर परिषद बहादुरगढ़ में भू अधिकारी गोहाना निवासी नीरज शर्मा की बेटी पाणिनी का चयन भारतीय वायुसेना के मेडिकल विभाग में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। कोरोना महामारी को देखते गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस स्थित 200 बेड कोविड अस्पताल में उनकी ड्यूटी लगाई गई है। पाणिनी ने ड्यूटी ज्वाइन भी कर ली है।


शुक्रवार को ही गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में आयोजित समारोह में पाणिनी को फ्लाइट लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन किया गया। पाणिनी शुरू  डॉक्टर बनना चाहती थीं। अपने परदादा सूबेदार मंगलसेन की तरह वह फौज में सेवाएं देना चाहती थी। पाणिनी के दो ताऊ भी फौज से जेसीओ रैंक से रिटायर हैं।  ऐसे में सेना में जाने के लिए पाणिनी को परिवार से काफी मदद मिली। चेन्नई की ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में लेफ्टिनेंट कर्नल सचिन शर्मा ने पाणिनी को सेना में जाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया।

पाणिनी ने स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद मार्च 2020 में आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज भोपाल से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी। इसके बाद एसएससी के तहत सेना में मेडिकल अफसर पद के लिए आवेदन किया था। यहां अगस्त 2020 में पाणिनी का चयन हो गया था। अब उनकी नियुक्ति भारतीय वायु सेना के मेडिकल विभाग में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के रूप में हुई। पाणिनी के पिता नीरज शर्मा नगर परिषद बहादुरगढ़ में भू अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि  वह हमेशा सेना में डॉक्टर बनना चाहती थी। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत करके एमबीबीएस की पढ़ाई की। पाणिनी ने अब गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस स्थित कोविड अस्पताल में ज्वाइन किया है। यहां वह कोरोना संक्रमितों का इलाज करेंगी। पाणिनी की मां बनिता वशिष्ठ दिल्ली में अध्यापिका हैं। फिलहाल पाणिनी का परिवार दिल्ली के नांगलोई में रहता है। पाणिनी का छोटा भाई उत्कर्ष भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है।

TEAM VOICE OF PANIPAT  

Related posts

हरियाणा में ‘गोरख धंधा’ शब्द के प्रयोग पर लगा प्रतिबंध, सीएम ने जारी किया आदेश

Voice of Panipat

हवाई फायरिंक कर मांगी शराब, न देने पर दी गोली मारने की धमकी, पढिए पूरा मामला

Voice of Panipat

प्रॉपर्टी डीलर नरेश शर्मा का तीन दिन बाद भी नहीं लगा सुराग

Voice of Panipat