35.1 C
Panipat
June 14, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Bollywood Haryana

फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने आनलाइन पढ़ाई के लिए मोरनी के विद्यार्थियों को भेजे मोबाइल फोन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने हरियाणा के मोरनी के विद्यार्थियों को स्मार्ट तोहफा भेजा है। उन्होंने अपने दोस्त करन गिल्होत्रा के माध्यम से मोरनी के सरकारी स्कूल के 14 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन भेजे हैं। स्कूल के 20 फीसदी छात्रों को यह स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए जाने हैं। इन बच्चों के पास ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन नहीं थे। फोन पाकर बच्चे फूले नहीं समा रहे हैं। मोरनी के सरकारी स्कूल के प्राचार्य पवन जैन ने बताया कि सोनू सूद के दोस्त करन गिल्होत्रा ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि करन ने उनसे पूछा कि कितने छात्र ऐसे हैं, जिनके पास मोबाइल फोन नहीं हैं। 
उन्होंने करन को लिस्ट बनाकर दे दी। लिस्ट में यह देखा यह गया कि किन छात्रों को फोन की आवश्यकता ज्यादा है। उन्होंने बताया कि बड़ी क्लास के ज्यादातर छात्र को फोन की ज्यादा जरूरत है। यह सारी लिस्ट तैयार करने के बाद प्राथमिकता के आधार पर ऑनलाइन पढ़ाई करवाने के लिए स्मार्टफोन प्राचार्य को दे दिए गए। 

इन्हें बच्चों को उनके घरों पर वितरित कर दिया गया। प्राचार्य पवन जैन ने बताया कि सोनू सूद और करन गिल्होत्रा ने बीस फीसदी छात्रों के लिए फोन देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही वह अन्य छात्रों को भी फोन देंगे। बता दें कि कोरोना काल में सोनू सूद मसीहा बनकर उभरे हैं। वह हजारों जरूरतमंद लोगों को बसों के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचा चुके हैं। इसके अलावा कई सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने से वह चर्चा में बने हुए हैं। पीएचडी चैंबर (पंजाब) के चेयरमैन करन गिल्होत्रा ने बताया कि नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग के माध्यम से मालूम पड़ा था कि करीब 27 फीसदी छात्रों तक पहुंचने के लिए मोबाइल और लैपटॉप नहीं हैं। उनके पास किसी का मैसेज आया कि मोरनी में छात्रों के पास ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफोन नहीं हैं। ऐसी स्थिति में उन्होंने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया तो मालूम पड़ा कि यहां करीब बीस फीसदी छात्रों के पास स्मार्टफोन नहीं हैं। इसके अभाव में वे क्लास नहीं ज्वाइन कर पाते हैं। इसके बाद उन्होंने सोनू सूद से संपर्क किया और यहां स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PM मोदी का ऐलान- भारत में 3 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, और सख्त होंगे नियम

Voice of Panipat

पानीपत में मिले कोरोना पॉजीटिव केसो मेंं सबसे ज्यादा मॉडल टाउन के

Voice of Panipat

L &T कंपनी के RCM को अगवा करने वाले 23वें मोस्ट वांटेड आरोपी को CIA-3 ने किया गिरफ्तार

Voice of Panipat