21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Haryana Crime Haryana News

शातिर ठगों ने महिला के अकाउंट से निकाले 1 लाख रूपये.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। शातिर चोरों ने महिला के खाते से करीब 1 लाख रुपये उड़ा दिए। कुरुक्षेत्र के लाडवा थाना पुलिस के अंतर्गत साइबर ठगों ने एक महिला के खाते से पांच बार में 20-20 हजार रुपये की राशि निकाल ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव जंधेड़ा निवासी परमजीत देवी ने लाडव थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका लाडवा के भारतीय स्टेट बैंक इंडिया में उसके पति के साथ संयुक्त खाता है।

उसके खाते से पांच बार में 20-20 हजार रुपये करके कटे। उसके फोन पर काल आई थी। जिसमें उसके फोन की एप्लीकेशन के जरिये पैसे निकाले गए हैं। उन्होंने अपने खाते की जांच की तो उसमें से एक लाख रुपये निकाले हुए थे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआइ बलराज सिंह को सौंपी गई है। डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने बताया कि साइबर अपराधी लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए हर रोज नए-नए तरीके अपना रहें हैं। जैसे-जैसे लोग डिजिटल हो रहे हैं वैसे-वैसे साइबर अपराधी अपराध करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। हर रोज कोई न कोई व्यक्ति इन ठगों के चंगुल में फंस जाता है।

साइबर ठगी के नए तरीकों से बचने के लिए किसी भी अनजान काल करने वाले को कोई जानकारी न दें। वे अपनी बातों में फंसाकर आपकी निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं। साइबर ठग आपके पास लिंक भेजकर या ओटीपी पूछकर आपको धोखाधडी का शिकार बना सकते हैं। पुलिस की ओर से आमजन से अपील की गई है कि वे अपनी निजी जानकारी किसी भी अंजान व्यक्ति से सांझा न करें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में आज से उद्योगों के संचालन, किन सेवाओं व बिजनेस को मिली अनुमति, जानिए

Voice of Panipat

मौसम विभाग का अलर्ट जारी, प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Voice of Panipat

इस बॉलीवुड जोडी ने तालाक का किया फैसला, Social Media पर किया ऐलान

Voice of Panipat