48 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana News

शातिर ठगों ने महिला के अकाउंट से निकाले 1 लाख रूपये.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। शातिर चोरों ने महिला के खाते से करीब 1 लाख रुपये उड़ा दिए। कुरुक्षेत्र के लाडवा थाना पुलिस के अंतर्गत साइबर ठगों ने एक महिला के खाते से पांच बार में 20-20 हजार रुपये की राशि निकाल ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव जंधेड़ा निवासी परमजीत देवी ने लाडव थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका लाडवा के भारतीय स्टेट बैंक इंडिया में उसके पति के साथ संयुक्त खाता है।

उसके खाते से पांच बार में 20-20 हजार रुपये करके कटे। उसके फोन पर काल आई थी। जिसमें उसके फोन की एप्लीकेशन के जरिये पैसे निकाले गए हैं। उन्होंने अपने खाते की जांच की तो उसमें से एक लाख रुपये निकाले हुए थे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआइ बलराज सिंह को सौंपी गई है। डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने बताया कि साइबर अपराधी लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए हर रोज नए-नए तरीके अपना रहें हैं। जैसे-जैसे लोग डिजिटल हो रहे हैं वैसे-वैसे साइबर अपराधी अपराध करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। हर रोज कोई न कोई व्यक्ति इन ठगों के चंगुल में फंस जाता है।

साइबर ठगी के नए तरीकों से बचने के लिए किसी भी अनजान काल करने वाले को कोई जानकारी न दें। वे अपनी बातों में फंसाकर आपकी निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं। साइबर ठग आपके पास लिंक भेजकर या ओटीपी पूछकर आपको धोखाधडी का शिकार बना सकते हैं। पुलिस की ओर से आमजन से अपील की गई है कि वे अपनी निजी जानकारी किसी भी अंजान व्यक्ति से सांझा न करें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

भाई की शादी के लिए आया था घर, पोस्टमैन की गोली मारकर हत्या

Voice of Panipat

किसान आंदोलन का पांचवां दिन, हरियाणा में आज निकाला जाएंगा ट्रैक्टर मार्च

Voice of Panipat

पानीपत नेफ्था क्रैकर में हाइड्रोकार्बन रिसाव से उत्पन्न विषैली गैस व आग के खतरे से निपटने का अभ्यास सम्पन्न

Voice of Panipat