46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest News

हरियाणा के दो IPS होंगे प्रमोट, CM ने दी हरी झंडी

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा पुलिस के 2 IPS प्रमोट किए जाएंगे.CM मनोहर लाल खट्टर ने पदोन्नत प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. इसके बाद दोनों IPS अधिकारी डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल से इंस्पेक्टर जनरल के पद पर प्रमोट किए जाएंगे. पदोन्नत प्रस्ताव में जिन अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं, उनमें 2005 बैच के IPS मनीष चौधरी और कुलविंदर सिंह के नाम शामिल हैं.1999 में केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, वह अधिकारी प्रमोशन के दायरे में आएगा जिसकी सेवा 18 वर्ष की हो चुकी हो। ऐसे अधिकारी को IGP ग्रेड में पदोन्नति के लिए विचाराधीन क्षेत्र में रखा जा सकता है। हरियाणा गृह विभाग के अनुसार, ये दोनों अधिकारी MHA की गाइडलाइन के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए IG के रूप में पदोन्नति के लिए विचार करने योग्य हैं।

हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, IPS कुलविंदर सिंह की पदोन्नति IGP रैंक के शेष एक कैडर पद के लिए प्रस्तावित की गई है, जबकि मनीष चौधरी का नाम ‘रिजर्व लीव और जूनियर पोस्ट रिजर्व’ श्रेणी के तहत पदोन्नति के लिए प्रस्तावित किया गया है। इस श्रेणी के तहत राज्य में IPS अधिकारियों के 13 पद हैं।

DGP कार्यालय के अनुसार, अधिकारियों के खिलाफ कोई विभागीय या आपराधिक कार्यवाही लंबित नहीं है। IGP के रूप में उनके पदोन्नति के लिए उनके नामों पर विचार करने की सिफारिश करते हुए, राज्य के गृह विभाग के अधिकारियों ने टिप्पणी की है कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए पदोन्नति के लिए विचार को एक संवैधानिक अधिकार माना जाता है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

स्‍कूलों को जल्‍द खोलने की तैयारी में सरकार, शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

Voice of Panipat

हरियाणा कई क्षेत्रो में साइक्लोकन टाक्टे का असर, बारिश और तेज हवाएं शुरू

Voice of Panipat

PANIPAT:-ट्रेन में बैठते हुए रहे सावधान, चोर हो चुके है सक्रिय, महिला का कर लिया बैग चोरी

Voice of Panipat