25.3 C
Panipat
February 9, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Haryana News Latest News Panipat Crime

समालखा मे सचिन की ह* त्या के मामले में पकड़े गए आरोपी ने बताई पूरी घटना

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- समालखा की कृष्णा कॉलोनी निवासी सचिन की हत्या के मामले में आरोपी अमित उर्फ कुकी निवासी कृष्णा कॉलोनी समालखा को सीआईए थ्री पुलिस की टीम रोहतक की सुनारियां जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। पुलिस टीम ने आरोपी अमित उर्फ कुकी को कोर्ट में पेश कर 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया। वारदात में संलिप्त इसके साथी आरोपी निहाल निवासी वार्ड नंबर 8 समालखा को गत दिनों गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि थाना समालखा में दीपक पुत्र जोगिंद्र निवासी कृष्णा कॉलोनी ने शिकायत देकर बताया था कि उसका भाई सचिन 11 जून को प्लाट की तरफ गया हुआ था. गांव निवासी सुमित उर्फ मितू, अमित उर्फ कुकी पुत्र ईश्वर व इनके साथ आए दो अन्य अज्ञात लड़कों ने सचिन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया, आरोपी हथियारों से लैस थे। सभी आरोपी उसके भाई सचिन को गंभीर चोट मारकर जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। सचिन को इलाज के लिए समालखा स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए जहा डॉक्टरों ने हालत को गंभीर देखते हुए पानीपत सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पानीपत निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सचिन की मौत हो गई। जोगिंद्र ने शिकायत में बताया था कि आरोपी उनके पड़ोसी है करीब 3 साल पहले किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी, आरोपी इसी की रंजिश रखे हुए थे। शिकायत में बताया वारदात में आरोपी सुमित व अमित की मां बिमला भी शामिल थी। दीपक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने थाना समालखा में आईपीसी की धारा 148,149,323,506,302 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि सीआईए थ्री पुलिस की टीम ने एसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए आरोपियों के संभावित ठीकानों पर दंबिश देकर गत दिनों समालखा में चुलकाना रोड पर फ्लाइओवर पुल के पास से आरोपी निहाल पुत्र तेजभान निवासी वार्ड नंबर 8 समालखा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपी निहाल ने साथी आरोपी अमित उर्फ कुकी निवासी कृष्णा कॉलोनी समालखा के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा था। आरोपी निहाल से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि वारदात में शामिल आरोपी अमित उर्फ कुकी के साथ उसकी करीब 5 साल से दोस्ती है। 11 जून को दोनों इक्कठे बैठकर बीयर पी थे, इसी दौरान अमित ने निहाल को बताया की करीब 3 वर्ष पहले कॉलोनी निवासी सचिन के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। उस समय सचिन ने उसकी काफी बेइज्जती की थी। अमित ने इसका बदला लेने की बात कही और दोनों एक बाइक पर सवार होकर लकड़ी के बिट्टे लेकर कृष्णा कॉलोनी में पहुंचे। सचिन कॉलोनी में आरिफ के घर के पास गली में खड़ा होकर फोन पर बात कर रहा। दोनों ने मिलकर सचिन पर लकड़ी के बिट्टों से वार कर गंम्भीर चोट मारी, सचिन जमीन पर गिर गया। आस पड़ोस के लोगों को इक्कठा होते देख आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। इलाज के दौरान जिला के एक नीजी अस्पताल में सचिन की मौत हो गई थी।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि आरोपी निहाल को जेल भेजने के बाद पुलिस टीम ने आरोपी अमित उर्फ कुकी की धरपकड़ के लिए आरोपी के संभावित ठीकानों पर दबिस दे रही थी। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए ठीकाने बदल-बदल कर छुपकर रह रहा था। मामले में गत सितम्बर महीने में आरोपी अमित उर्फ कुकी पर 5 हजार रूपए का इनाम भी पानीपत पुलिस द्वारा घोषित करवाया गया था। आरोपी अमित उर्फ कुकी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर करीब 10 दिन पहले रोहतक के कलानौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव माड़ौदी में एक युवक पर गोली चला जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम दिया जहां पर वह पकड़ा गया।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया सीआईए थ्री पुलिस की टीम आरोपी अमित उर्फ कुकी को रोहतक की सुनारियां जेल से बुधवार प्रोडक्शन वारंट पर पानीपत लेकर आई। पूछताछ में आरोपी ने तीन साल पहले हुई कहासूनी को लेकर साथी आरोपी निहाल के साथ मिलकर गत जून में सचिन की हत्या करने बारे स्वीकारा। गहनता से पूछताछ करने व वारदात में प्रयोग बिट्टे बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने आरोपी अमित उर्फ कुकी को माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया।

आरोपी अमित उर्फ कुकी का पहले भी अपराधिक रिकार्ड रहा है
1.   थाना समालखा में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2017 में जानलेवा हमला व एससीएसटी एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज है।
2.   थाना औदयोगिक सैक्टर 29 में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2019 में स्नैचिंग का मुकदमा दर्ज है।
3.   यूपी के मिरजापुर जिला के चुनर थाना में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2018 में शराब तस्करी का मुकदमा दर्ज है।
4.   यूपी के जिला मुजफ्फनगर में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2019 में हत्या व जानलेवा हमला करने का एक मुकदमा दर्ज है।
5.   यूपी के जिला मुजफफरनगर के मिरपुर में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2019 में जानलेवा हमला करने का एक मुकदमा दर्ज है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

करनाल लाठीचार्ज मामले पर गरमाई सियासत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पहुंची बसताडा टोल.

Voice of Panipat

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नई गाइडलाइंस की जारी, पढिए किसे दी गई छूट

Voice of Panipat

दर्दनाक हादसा- बीच रोड़ पर खड़े कैंटर में घुसी बाइक, युवक की हुई मौत

Voice of Panipat