26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryanaHaryana NewsLatest News

DAV पुलिस पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों का पालन एवं साइबर अपराधों से बचाव के संबंध में किया जागरूक

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- डी0ए0वी0 पुलिस पब्लिक स्कूल प्रांगण में पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस एवं साइबर सेल की टीम ने विद्यार्थियों को यातायात के नियमों का पालन एवं साइबर अपराधों से बचाव हेतु जागरूक किया। स्कूल की प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने, संजीव शर्मा (यातायात कल्याण और सड़क सुरक्षा फाउंडेशन), अशोक भारद्वाज (राज्य समन्वयक सड़क सुरक्षा), आवेश कुमार (साइबरक्राइम पानीपत) का हार्दिक अभिनंदन किया। संजीव शर्मा (यातायात कल्याण और सड़क सुरक्षा फाउंडेशन) ने ट्रैफिक नियमों की महत्वता के बारे में बताया और सड़क सुरक्षा के सभी नियमों का पालन करने के लिए विद्यार्थियों और अध्यापकगण को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का पालन न करने की वजह से या गलत तरीके से वाहन चलाने के कारण अक्सर सड़क हादसों का शिकार होना पड़ता है। यदि हर व्यक्ति यातायात के नियमों का पालन करें तो सड़क दुर्घटनाओं की काफी हद तक समस्या अपने आप ही दूर हो जाती है। साइबर क्राइम टीम से आवेश कुमार ने साइबर अपराधों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आज साइबर अपराध चरम पर है, आए दिन नए-नए तरीकों से लोगों को ठगा जा रहा है। सोशल प्लेटफॉर्म को सावधानी और सतर्कता के साथ उपयोग करें।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इंटरनेट बैंकिंग, ऑनलाइन धोखे, वॉलेट/ और यूपीआई संबंधित धोखाधड़ी में किस प्रकार की सावधानी अपनाकर बचा जा सकता है, इस संदर्भ में विस्तार से बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को सचेत किया कि अगर लापरवाही के कारण कोई साइबर ठगी का शिकार हो जाता है तो तुरंत राष्ट्रीय साइबर हेल्प लाइन नंबर 1930 एवं डायल 112 पर कॉल करके या फिर साइबर पोर्टल cybercrime.gov.in पर तुरंत अपनी शिकायत दर्ज़ करवाएँ। प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने इस जागरूक अभियान के माध्यम से विद्यार्थियों को भविष्य के लिए सचेत करने हेतु स्कूल परिसर में उपस्थित सभी महानुभावों का हार्दिक धन्यवाद किया और विद्यार्थियों को उनके द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षा चक्र के मध्य रहकर अपना कार्य सुचारू रूप से करने के लिए प्रेरित किया।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- जेल वार्डन ने 5 हजार रूपए लेकर पहुंचाया था बंदी के पास सिम कार्ड, आरोपी वार्डन गिरफ्तार*

Voice of Panipat

Haryana: कॉन्स्टेबल की 520 वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज है लास्ट डेट, फौरन करें अप्लाई

Voice of Panipat

3 जिलों के बदले गए SP, 8 IPS और 1 HPS का तबादला

Voice of Panipat