38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

क्या जल्द लग सकता है दिल्ली मे संपूर्ण Lockdown !

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उनकी सरकार पूर्ण लॉकडाउन लगाने को तैयार है। इसके साथ ही, दिल्ली सरकार ने कहा कि यह अधिक सार्थक होगा अगर पड़ोसी राज्यों के अंतर्गत आने वाले एनसीआर में भी लॉकडाउन लगाया जाए।

गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर जरूरत पड़े तो दो दिन का लॉकडाउन लगा दें। सुप्रीम कोर्ट की ओर से मिली आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने शनिवार को आपातकालीन बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूर्ण लॉकडाउन का सुझाव दिया है। कोर्ट के आदेश को लेकर हम प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। तैयार प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए अपने स्तर से कई फैसले ले रही है। सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस समस्या से निपटा जाए। केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है कि 17 नवंबर तक स्कूल एक हफ्ते तक के लिए बंद कर दिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में अवैध शराब सहित अलग-अलग स्थान से 2 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat

दिल की बीमारियों की वजह बनता है स्ट्रेस, जानें इसे मैनेज करने के आसान तरीके

Voice of Panipat

Panipat :- 9 से 11 बजे तक अब अफसर  सुनेंगे जनसमस्याएं 

Voice of Panipat