38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryana NewsLatest News

BREAKING: 10 फरवरी से खुलेंगे पहली से 9वीं तक स्कूल, पढ़िए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या के आंकड़ों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। कोरोना के आंकड़ों में जारी लगातार गिरावट के बाद हरियाणा सरकार ने 10 फरवरी से पहली से नौवीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। कितनी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे इस पर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया गया है।

स्कूल खुलने के साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से पढ़ाई होगी। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि स्कूलों में कोरोना के मापदंडों का पहले की तरह पालन किया जाएगा। कक्षाओं में बच्चों की क्षमता तय ना होने पर उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने पर बहुत कम संख्या में बच्चे आते हैं, ऐसे में सरकार ने छात्रों की लिमिट को तय नहीं किया है, लेकिन जैसे ही स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ेगी इसपर कोई निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि प्राइवेट स्कूल संचालकों के साथ-साथ कई ग्राम पंचायतें ने सभी कक्षाओं के लिए सरकार से स्कूलों को खोलने की मांग की थी। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सोमवार से स्कूल खोलने का ऐलान भी किया था, लेकिन सरकार के दबाव के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने प्राइवेट स्कूल संचालकों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा था कि सरकार के फैसला लेने से पहले अगर किसी प्राइवेट स्कूल संचालक ने स्कूल खोला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, लेकिन अब पहली से नौंवीं तक के स्कूल भी खोलने का निर्णय लिया गया है। 10 वीं से बारहवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 1 फरवरी से स्कूल खोले जा चुके हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

युवती सीख रही थी कार, ब्रेक की जगह दबाई रेस, उसके बाद…

Voice of Panipat

घर से स्कूल के लिए निकला था छात्र, रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव

Voice of Panipat

पानीपत से महिला संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, जेवर और कैश ले गई साथ में

Voice of Panipat