30.1 C
Panipat
June 16, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana News Panipat

लव जिहाद नहीं बल्कि इस नाम से कानून ला रही है हरियाणा सरकार, पढ़िए अनिल विज ने क्या कहा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- उत्तर प्रदेश की तर्ज पर हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने को लेकर ड्रॉफ्ट तैयार किया जा चुका है। संभावना है कि इसी बजट सत्र में इसे पास भी कर दिया जाए। लेकिन इसके पहले ही सियासत गर्म हो गई है। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर लव जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून को लेकर एक दिन पहले ही असहमति जता दी थी।

इस पर अब गृहमंत्री अनिल विज ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस कानून में कहीं भी हिन्दू या मुसलमान की बात नहीं कही गई है। कानून को लव जिहाद नाम नहीं दिया गया है बल्कि सरकार “हरियाणा फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट” ला रही है।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा लव जिहाद कानून को लेकर उठाए गए सवाल पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि इस एक्ट में कहीं भी हिन्दू या मुसलमान की बात नहीं कही गई है। ये कानून प्यार की आढ़ में लालच देकर, धोखा देकर या फिर दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन के खिलाफ लाया जा रहा है। इसमें कहीं भी लव जिहाद का जिक्र नहीं किया गया है। विज ने कहा कि इस कानून को “हरियाणा फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट” नाम दिया गया है। इसमें कहीं पर भी लव जिहाद की बात नहीं कही गई है।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि अगर गृह मंत्रालय जबरन धर्मपरिवर्तन पर कोई कानून लाता है तो उसे हमारी पार्टी जरूर समर्थन देगी, लेकिन अगर विशेष रूप से ‘लव जिहाद’ के नाम पर कोई कानून आएगा तो इस पर हम और हमारे विधायक विचार करेंगे। उप मुख्यमंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा कि यदि कानून में कोई जाति विशेष संबंधित शब्द लिखा गया होगा तो इस पर हमारी पार्टी विचार करेगी।

गौरतलब है कि हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने को लेकर ड्रॉफ्ट तैयार किया जा चुका है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के सीएम ने कहा- खाने-पीने की चीजों की कमी नहीं, चिंता न करें

Voice of Panipat

कार सवार युवक को 4 पेटी बीयर व 3 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब सहित किया काबू

Voice of Panipat

124 के बिना मास्क के काटे चालान, 2 युवको के किया गिरफ्तार

Voice of Panipat