39.7 C
Panipat
April 25, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब बिल जमा करवाने के लिए मिलेगी ये सुविधा

वायस आफॅ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- बिजली का बिल जमा करवाने के लिए अब आपको बिजली निगम के चक्कर काटने की जरुरत नहीं है । स्थानीय लोगों को अब विभाग ने बड़ी सुविधा प्रदान की है। बता दें कि बिजली उपभोक्ताओं के लिए कोरोना काल में ये बड़ा बदलाव किया गया है। अब आप भी अपने नजदीकी डाकघर में बिजली का बिल जमा करवा सकते हैं। आज से ही डाकघर से ही बिजली का बिल ऑनलाइन जमा करवाने की प्रक्रिया शरू कर दी है। जिसका ज़्यादा फायदा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा।

आज से राज्य के बिजली उपभोक्ता स्थानीय डाकघरों में अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं। अंबाला और पानीपत में स्थानीय डाक घरों में बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा के लिए प्रायोगिक परियोजना की सफलता के बाद उत्तर प्रदेश हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम राज्य के दो बिजली वितरण कंपनियों ने निर्णय लिया है और पूरे राज्य में सुविधा का विस्तार करेंगे ।

कोविड-19 महामारी के चलते ये फैसला लिया गया है। ताकि कही पर भी ज़्यादा संख्या में लोग इकट्ठा न हो सकें। उपभोक्ता काउंटरों पर भीड़ को कम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। हरियाणा राज्य बिजली वितरण निगम इस तरह की पहल का आयोजन कर रहा है क्योंकि यह अपने ग्राहकों के जीवन को सुरक्षित रखना उनका कार्य है। साथ ही डाक विभाग अंबाला सर्कल के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में FPO ग्रांट में हुआ करोड़ों का घोटाला,10 अफसरों पर शक, सीबीआई करेगी जांच

Voice of Panipat

हरियाणा मे 28 जनवरी तक बढ़ा मिनी LOCKDOWN, शराब के ठेको के लिए और स्पा, जिम के लिए नए आदेश, पढ़िए

Voice of Panipat

चोर-पुलिस ! चोरो से पकड़े गए पैसे आपस मे बांटे, फिर ऐसे हुआ खुलासा, गिरफ्तार आरोपी

Voice of Panipat