26 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

सरकार अब वोल्वो बसें चलाने की तैयारी में, अभी दिल्ली से NOC की मांग की

वायस आफॅ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- हरियाणा राेडवेज वोल्वो बसों को 16 सितंबर से एक बार फिर चलाने की तैयारी कर रहा है। दिल्ली से एनओसी के लिए वहां के परिवहन मंत्री से बातचीत की जा रही है। बताया जा रहा है कि अगर किसी कारण दिल्ली सरकार एनओसी नहीं देती है तो ट्रायल के तौर पर गुड़गांव से चंडीगढ़ के सेक्टर-17 तक वोल्वो बसें चलाई जाएंगी। ये बसें कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे के रास्ते पहुंचेंगी।

कोरोना महामारी के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने हरियाणा की बसों की चंडीगढ़ में एंट्री पर रोक लगा दी थी। इसलिए सभी जिलों से बसें पंचकूला तक आ रही हैं। चंडीगढ़ आने वाले यात्रियों को जिरकपुर या फिर पंचकूला उतरना पड़ता था। अब 16 सितंबर से बसों को चंडीगढ़ के सेक्टर-17 बस स्टैंड तक आने की अनुमति दी गई है।

उधर, प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा जल्द ही पड़ोसी राज्यों के परिवहन मंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे ताकि हरियाणा रोडवेज की बसें हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब में भी जा सकें। राजस्थान, उत्तर प्रदेश व चंडीगढ़ ने बसें चलाने की अनुमति दे दी है। परिवहन मंत्री ने कहा कि 5 अक्टूबर के बाद बसों में ई-टिकटिंग की व्यवस्था शुरू की जाएगी। जल्द ही इसके टेंडर होंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

इंडियन वेरिएंट’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर केंद्र सख्त

Voice of Panipat

हरियाणा पुलिस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड हो गए जारी, परीक्षा देने वाले देखें ये खबर.

Voice of Panipat

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की युवाओं के रोजगार पर बढ़ी घोषणा

Voice of Panipat