32.9 C
Panipat
April 18, 2024
Voice Of Panipat
HaryanaHealth TipsPanipat

कोरोना वायरस को रैपिड रिस्पांस टीम के साथ कैसे हराएगा गुरुग्राम,जानिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने जहां दुनिया भर को डर के माहौल में जीने को मजबूर कर दिया है, वहीं गुरुग्राम हेल्थ विभाग ने कोरोना से निजात  पाने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है। जो घर-घर जाकर कोरोना वायरस की जांच करेगी और इसी के साथ हेल्थ विभाग ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिससे अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो हेल्थ विभाग द्वारा जारी किए गए इन फोन नंबरों – 01242322412, 9911519296, 7015523417, 9654231756 पर फोन कर कोरोना वायरस के बारे में सूचित किया जा सकता है। सूचना मिलते ही हेल्थ विभाग की टीम मरीज की जांच करने पहुंच जाएगी।

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी और विभाग की टीम ने 83 अलग-अलग लोकेशन पर जाकर मरीजों की जांच की है।वहीं स्वास्थ्य विभाग की इस टीम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि अब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

दरअसल  रैपिड रिस्पांस टीम में तमाम विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया गया है ताकि लोगों के घरों पर ही तमाम टेस्ट किए जा सकें।कोरोना वायरस पर कंट्रोल के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिस डिस्ट्रिक्ट रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है यह टीम जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए स्कूल कॉलेज में अवेयरनेस प्रोग्राम, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और पैरा मेडिकल स्टाफ के बीच कोऑर्डिनेशन का काम कर रही है। इस टीम की देखरेख में ही कोरोना के नियंत्रण के लिए सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी के साथ-साथ कोरोना वायरस के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए रेडियो जिंगल्स और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर भी लगाए जाएंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT………

Related posts

पानीपत पुलिस ने किया अवैध देसी पिस्तौल रखने वाले युवक को किया गिरफ्तार

Voice of Panipat

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को चढ़ाएं ये फूल, शिव होगे प्रसन्न

Voice of Panipat

PANIPAT:- कनाडा भेजने के नाम पर 34 लाख रूपए की ठगी करने के आरोपी को पानीपत पुलिस ने किया गिरफ्तार

Voice of Panipat