33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
Business India News Latest News

एलआईसी ने लैप्स पॉलिसी को दोबारा शुरू करने के लिए शुल्क में की कटौती

वायस ऑफ पानीपत ;-   देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. एलआईसी लैप्स पॉलिसी को दोबारा शुरू करने का बेहतरीन मौका दे रही है. अगर आपकी पॉलिसी लैप्स हो गई है और आप इसे दोबारा शुरू कर सकते हैं. इसके लिए एलआईसी ने विशेष रूप से रिन्यूएबल अभियान शुरू किया है. इसका मतलब है कि अगर आपकी कोई पॉलिसी किस्तों का भुगतान न करने के कारण बंद हो गई है, तो आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं. एलआईसी लेट फीस में रियायत के साथ ऐसा करने का मौका दे रही है
एलआईसी के मुताबिक, यह अभियान 23 अगस्त 2021 से 22 अक्टूबर 2021 तक चलेगा. अधिकारियों के मुताबिक, एलआईसी ने पहली बार पारंपरिक उत्पादों के अलावा माइक्रो इंश्योरेंस और स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों तक अभियान का विस्तार किया है. इसमें टर्म इंश्योरेंस और हाई रिस्क प्लान शामिल नहीं हैं.
रिन्यूअल अभियान 23 अगस्त से शुरू हुआ है और 22 अक्टूबर तक चलेगा. इस अभियान का उद्देश्य उन लोगों को अवसर देना है जो महामारी या किसी अन्य कारण से प्रीमियम का भुगतान करने में सक्षम नहीं थे.
एलआईसी ने एक बयान में कहा कि विशिष्ट योग्य योजनाओं वाली पॉलिसियों को कुछ नियमों और शर्तों के अधीन, पहले अवैतनिक प्रीमियम की तारीख से पांच साल के भीतर पुनर्जीवित किया जा सकता है. यह भी कहा गया है कि जो पॉलिसी प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान समाप्त हो गई हैं और पॉलिसी अवधि पूरी नहीं हुई है, वे इस अभियान के तहत दोबारा शुरू नहीं हो पाएंगे. इस अभियान में ऐसी नीतियों को शामिल नहीं किया गया है.
एलआईसी के मुताबिक अगर कुल प्रीमियम 1 लाख रुपये तक है तो लेट फीस में 20 फीसदी तक की छूट मिलेगी. अधिकतम छूट 2,000 रुपये तक होगी. वहीं, 1 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक के प्रीमियम पर लेट फीस में छूट बढ़कर 25 फीसदी हो जाएगी. छूट की अधिकतम राशि 2500 रुपये होगी.

वहीं, जिन पॉलिसियों में 3 लाख रुपये से ज्यादा प्रीमियम का भुगतान किया जाता है, उनके लिए लेट फीस में 30 फीसदी की छूट मिलेगी. इसमें अधिकतम 3000 रुपये की छूट मिलेगी.

बुधवार को, एलआईसी के अध्यक्ष एमआर कुमार ने अपना आनंद (आत्मानबीर एजेंट्स न्यू बिजनेस डिजिटल एप्लिकेशन) मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

CBSE की 12वीं के परिणाम के लिए गठित कमेटी 18 जून को सौपेंगी अपनी रिपोर्ट

Voice of Panipat

मौसम ने तोड़ा रिकार्ड, 1970 के बाद पहली बार गर्मी का कहर, जानें कब तक मिलेगी राहत

Voice of Panipat

बम की अफवाह से रोकी गई पैसेंजर ट्रेन, यात्री हुए परेशान

Voice of Panipat