11.8 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News

शिक्षण संस्थानों पर पहुंचेगी महिला पुलिस की टीम, छात्राओं से संबंधित मिलेगी जानकारी.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- शिक्षण संस्थानों के आसपास मोटरसाइकिल लेकर लड़के खड़े रहते हैं जो बालिकाओं को तंग करते हैं। सिरसा पुलिस किसी शिकायत पर नहीं बल्कि बिना शिकायत भी स्कूल व कालेजों में पहुंचकर छात्राओं से इस संबंध में जानकारी हासिल करेगी। महिला पुलिस की टीम शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर छात्राओं को अपराध के बारे में जागरूक करने के साथ ही छेड़छाड़ संबंधी घटनाओं पर भी जानकारी हासिल कर कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में ग्रामीण क्षेत्र से आई एक शिकायत के बाद इस दिशा में विशेष ध्यान देने के निर्देश जारी किए हैं।

महिला थाना की कई टीमें बनेंगी। महिला विरुद्ध अपराध को रोकने व साइबर क्राइम के बारे में जानकारी देने के लिए महिला थाना सिरसा व डबवाली की कई टीमें बनाई जाएंगी जो अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में जागरूकता कार्यक्रम के लिए पहुंचेंगी। विद्यार्थियों को साइबर से होने वाले अपराध के बारे में जानकारी दी जाएगी ताकि विद्यार्थी घर जाकर अभिभावकों को भी जागरूक करे और इस तरह से पुलिस एक छात्र के माध्यम से परिवार तक जानकारी देना चाहती है ताकि वे ठगी का शिकार न हों। इस समय फोन पर ओटीपी भेजने, लाटरी या रुपये जमा कराने के नाम पर लिंक भेजने व आनलाइन शापिंग व सब्सिडी के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है। इस बारे में पुलिस कर्मचारी विस्तार से जानकारी देंगी।

पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने शिक्षण संस्थानों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समय-समय पर शिक्षण संस्थानों में महिला पुलिस की टीम पहुंचे और जहां आवारा लड़के खड़े होने की शिकायत मिले वहां पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। एसपी ने शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी शिक्षण संस्थानों के बाहर आवारा लड़कों के खड़े होने पर उनके खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कुछ समय पहले रानियां क्षेत्र में एक मामला सामने आया था जहां स्कूल जाती लड़कियों पर मोटरसाइकिल सवार कुछ युवक फब्तियां कसते थे। इन सब के लिए महिला पुलिस टीम शिक्षा संस्थानो पर पहुंचेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Panipat मे होने वाली किसान महापंचायत में बनेगा 40 हजार लोगों का खाना.

Voice of Panipat

जीएसटी काउंसिल की बैठक कल, Covid दवाओं के रेट को लेकर हो सकता है फैसला

Voice of Panipat

पानीपत की महिला डिप्‍टी सीएमओ और उनका बेटा कोरोना वायरस संदिग्‍ध

Voice of Panipat