33 C
Panipat
May 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Panipat

सिलेंडर लीक होने से झुग्गियों में लगी आग, 4 बच्चों समेत 7 झुलसे.

वायस ऑफ पानीपत(कुलवन्त सिंह)- शहर के गढ़ी बोहर के पास झुग्गियों में सोमवार रात करीब 8 बजे हादसा हो गया। एक झोपड़ी में खाना बनाते सिलेंडर से लीक हुई आग की चपेट में आकर 2 माह की दुधमुंही बच्ची समेत 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें बच्ची समेत 4 बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सिलेंडर लीकेज के बाद आग भड़कने से झोपड़ी में आग लग गई। हादसे में जो आग से झुलसे हैं उनमें 2 महीने की नजमा खातूनर, 22 वर्षीय हफीजा, 2 वर्ष का अली, 3 वर्षीय हाफिज, 4 वर्षीय कादिजा, 23 वर्षीय मरजीना व उमर अली शामिल हैं। इन सभी को उपचार के लिए पीजीआई के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है।

हादसा बोहर गांव की ओर से जाने गढ़ी गांव की ओर जाने वाले रोड की झुग्गियों में हुआ। इन झुग्गियों में कूड़ा बीनने वालों के परिवार रह रहे हैं। हादसे के बाद झुग्गियों में रह रहे लोगों में भगदड़ मच गई। गढ़ी गांव के लोग शोर शराब सुनकर मौके पर पहुंचे। दमकल के पहुंचने से पहले ही लोगों ने आग पर पानी की बाल्टियां डाल उसे बुझाया। इससे पहले मुश्किल से झोपड़ियों से महिलाओं को बच्चों को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि जो सिलेंडर लीक हुआ वो छोटू सिलेंडर था। अगर बड़ा सिलेंडर होता तो आग का हादसा विकराल हो सकता था। वहीं पुलिस की एक टीम ने भी सूचना मिलने के बाद रात को ही घटनास्थल का मुआयना किया और घायलों व उनके परिवार के बारे में जानकारी जुटाई।

हादसे में झुलसी हाफीजा ने बताया कि जावेदा की झोपड़ी में जब सिलेंडर से आग भड़की तो मैं उसकी झोपड़ी के बाहर ही अपनी 2 माह की बेटी को गोद में लेकर बैठी थी। आग की लपटें बाहर तक आई तो उठकर भागने लगी। इसी बीच गोद में ली 2 माह की नजमा उसके हाथ से छूट गई। वो जमीन पर गिरी तो लपटों ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। उसे बड़ी मुश्किल से लपटों से निकाला। लेकिन तब तब बच्ची काफी झुलस गई थी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

तीनों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार, Panipat मे कल हुआ था हादसा

Voice of Panipat

लाखों यात्रियों को आज से राहत, कई ट्रेनें पटरी पर उतरीं

Voice of Panipat

पानीपत में आइएमए के पूर्व प्रधान और उनकी पत्नी सहित चार को हुआ कोरोना वायरस

Voice of Panipat