46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA के छात्र अब दे पाएंगे ONLINE मूल्यांकन परीक्षा, पढिए पूरी जानकारी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- HARYANA  में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान को लेकर प्रदेश सरकार कई तरह की सावधानियां बरत रही है। अब सरकारी स्कूलों में 13 दिसंबर से शुरू होने वाली विद्यार्थी मूल्यांकन परीक्षा (सैट) आनलाइन कराई जाएगी। 1st से 12वीं तक के सभी छात्रों को पहले आफलाइन परीक्षा देनी थी. किंतु बदली परिस्थितियों में यह छात्रों की मर्जी पर छोड़ा गया है कि परीक्षा आनलाइन दें या आफलाइन। परीक्षा के दिन केवल संबंधित कक्षाओं के छात्र ही स्कूल आएंगे, जबकि अन्य कक्षाओं की छुट्टी रहेगी।

आपको बता दें कि स्कूल शिक्षा निदेशक ने इस परीक्षा के बारे में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखित आदेश जारी किए हैं। इस परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र छपवाने के टेंडर भी रद्द कर दिए गए हैं। राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद (एससीईआरटी) की ओर से सभी डीईओ और डीईईओ को प्रश्नपत्र की सीडी भेज दी गई है। अब विद्यार्थी मूल्यांकन परीक्षाएं घर से ऑनलाइन भी दे सकते हैं। यह प्रमुख निर्णय प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया है।

वहीं अब हरियाणा 91 प्रतिशत पहली डोज के साथ देश में छठे पायदान पर पहुंच गया है। पड़ोसी प्रदेश पंजाब में 73 प्रतिशत लोगों को पहली डोज और 33 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगी है। इसके उल्ट हरियाणा में 51 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। प्रदेश में अभी तक दो करोड़ 92 लाख 20 हजार 41 लोगों को कोरोना की डोज लगी है। इनमें एक करोड़ 87 लाख 20 हजार 969 को पहली डोज लगी है। पंजाब की बात की जाए तो यहां दो करोड़ 45 लाख 28 हजार 627 लोगों को कोरोना की डोज लगी है। इनमें एक करोड़ 66 लाख 45 हजार ने पहली और 78 लाख 83 हजार ने दोनों डोज लगवाई हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

20 दिन की बैटरी लाइफ के साथ भारत में लॉन्च हुईं ये दो धमाकेदार वॉच

Voice of Panipat

HARYANA बोर्ड की सेकेंडरी मार्कशीट कल होंगी जारी

Voice of Panipat

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल में 248 कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती, आवदेन इन दिन से

Voice of Panipat