25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News PANIPAT NEWS

हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत, पढिए क्या है रेट लिस्ट

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कटौती और हरियाणा सरकार के अलग से वैट दरें कम करने के बाद प्रदेश में तेल की कीमतों में कमी आई है। अन्य राज्यों में वैट दरों में कमी न किए जाने के कारण हरियाणा में तेल की कीमतें अन्य राज्यों के मुकाबले 17 रुपए प्रति लीटर तक कम हो गई हैं।

वर्तमान में प्रदेश में पंजाब, यूपी, राजस्थान, दिल्ली के मुकाबले हरियाणा में तेल की कीमतें सबसे कम हैं। अगर हिसार की बात करें तो कटौती से पहले यहां पर पेट्रोल के दाम 108 रुपए लीटर तक पहुंच गए थे। कीमत अब 96.44 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, डीजल के रेट पहले 99.73 रुपए प्रति लीटर थे, जो अब 87.62 रुपए प्रति लीटर है।

अन्य राज्यों से पेट्रोल-डीजल के रेट हरियाणा में कम होने से उन पेट्रोल पंप मालिकों को भरपूर फायदा मिल रहा है जिनके राजस्थान, यूपी, पंजाब बॉर्डर के नजदीक पंप हैं। यहां पर सस्ता तेल मिलने के कारण बिक्री में जबरदस्त तेजी है। यहां ये स्पष्ट कर देना जरूरी है कि तेल की कंपनी और रिफाइनरी से पंप की दूरी के कारण तेल के दामों में कुछ अंतर आ जाता है। इस कारण प्रदेश के अलग-अलग शहरों में तेल के रेट अलग-अलग होते हैं। आगामी समय में हो सकता है इन राज्यों की सरकारें भी वैट दरों में कमी करके तेल के रेट को हरियाणा के बराबर करने का फैसला लें, लेकिन फिलहाल ऐसी कोई संभावना नहीं दिख रही।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

INLD ने संगठन में किया विस्तार, देखिए नए पदाधिकारियों की लिस्ट

Voice of Panipat

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर कोरोनावायरस को लेकर किया ट्वीट, कही ये बात

Voice of Panipat

देशभर में उपचुनाव को लेकर भारतीय चुनाव आयोग की रिव्यू मीटिंग होगी आज

Voice of Panipat