10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News

इस मामले में पंजाब पुलिस राम रहीम से कर रही है पूछताछ, पढिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी के चार सदस्यों ने आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार की अगुवाई में 8 नवंबर को रोहतक की सुनारिया जेल में जाकर डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ की सभी तैयारियां मुक्कमल कर ली है।

एसआईटी ने पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय से मिली हिदायत के आधार पर रोहतक के जिला मजिस्ट्रेट को पहले से ही सूचित किया हुआ है और एसआईटी ने डेरा प्रमुख से पूछताछ के लिए प्रश्नावली भी तैयार की हुई है। इसकी पुष्टि करते हुए एसआईटी प्रमुख और आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने कहा कि डेरा प्रमुख से कितने सवाल किए जाएंगे, अभी तय नहीं है क्योंकि यह एक लंबी प्रक्रिया होती है और कई बार किसी सवाल के जवाब से ही नया सवाल पैदा हो जाता है। सोमवार सुबह करीब 9 बजे पंजाब पुलिस की एसआईटी के रोहतक पहुंचने की उम्मीद है।

मामले के अनुसार पंजाब की फरीदकोट पुलिस की तरफ से बरगाड़ी बेअदबी मामले में अदालत में राम रहीम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। पुलिस की अर्जी पर फरीदकोट की अदालत ने राम रहीम को 29 अक्तूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए 25 अक्तूबर को प्रोडक्शन वारंट जारी किया था, लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्तूबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने वारंट पर रोक लगा दी थी। साथ ही पंजाब पुलिस की एसआईटी को राम रहीम से रोहतक की सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी।

वर्ष 2015 के जून महीने में पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में स्थित गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे। 25 सितंबर 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले थे। ये पंजाबी भाषा में लिखे गए थे। अब पंजाब पुलिस की एसआईटी इस मामले में राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

KISAN ANDOLAN: पानीपत से किसान आज करेंगे दिल्ली कूच

Voice of Panipat

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का रिजल्ट घोषित

Voice of Panipat

सूने मकान में घुसे चोर, एलसीडी, कैश, कपड़ों के साथ टोटियां भी चोरी

Voice of Panipat