34.5 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Sports

इन खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम, नए कप्तान की होगी घोषणा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- नामीबिया के खिलाफ आखिरी लीग मैच में खेलने के बाद भारतीय खिलाड़ी स्वदेश लौट आएंगे और इस बीच अगले अभियान के लिए जुट जाएंगे। टीम इंडिया का अगला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के साथ शुरू हो रहा है, जिसमें प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। ये सभी खिलाड़ी मार्च से बायो-बबल का हिस्सा हैं। आइपीएल 2021 के पहले हाफ के बाद सभी खिलाड़ी इंग्लैंड गए थे, जहां टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इसके बाद आइपीएल और फिर टी20 विश्व कप के बबल में इन खिलाड़ियों को रहना पड़ा था।

वहीं विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं। ऐसे में चयनकर्ता रोहित शर्मा को टीम का कप्तान घोषित करने वाले हैं और उन्हीं के नेतृत्व में भारत टी20 सीरीज खेलने उतरेगा। हालांकि, रोहित शर्मा को कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से हार्दिक पांड्या को ड्राप किया जा सकता है। और चयनकर्ता उनके स्थान पर वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर इशान किशन को चुना जा सकता है। वहीं, स्पिनर्स के तौर पर वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को मौका मिल सकता है, जबकि अक्षर पटेल भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन इसके अलावा युजवेंद्रा चहल की वापसी संभव लग रही है।

बैटिंग लाइनअप को देखें तो रितुराज गायकवाड़ को सौ फीसदी टीम में जगह मिलेगी, क्योंकि आइपीएल के आरेंज कैप विनर रितुराज मौजूदा समय में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी रन बना रहे हैं। वहीं, सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर को मध्य क्रम में मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। गेंदबाजी विभाग में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। राहुल द्रविड़ का फुल टाइम कोच के तौर पर ये टीम इंडिया के साथ पहला असाइनमेंट होगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Click करे और पढ़िए पूरी खबर, 17 साल बाद भारत के हाथ लगी टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी

Voice of Panipat

सरकार ने फिर बदली ग्रुप-C भर्ती पॉलिसी, खिलाड़ियों को बड़ा झटका

Voice of Panipat

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच

Voice of Panipat